लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   GST on Rent Congress calls it Kala Zadu, government says tax will not on personal use

GST on Rent: कांग्रेस ने बताया 'काला जादू', सरकार बोली- निजी उपयोग पर नहीं लगेगा कर

पीटीआई, नई दिल्ली Published by: अनुराग सक्सेना Updated Fri, 12 Aug 2022 07:19 PM IST
सार

दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि आवासीय परिसरों पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगाना मोदी सरकार में ''अच्छे दिन'' का एक उदाहरण है। सरकार ने उन मीडिया रिपोर्ट्स के दावों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया है कि किरायेदारों द्वारा घर के किराये पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगाई जाने लगी है।

दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुदित अग्रवाल
दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुदित अग्रवाल - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि आवासीय परिसरों पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया गया है और इसे असली ''काला जादू'' बताया। सरकार ने हालांकि स्पष्ट किया कि जीएसटी आवासीय परिसर अगर किसी व्यक्ति ने निजी उपयोग के लिए लिया है तो उसपर जीएसटी नहीं लगेगा।



कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा महंगाई के खिलाफ पांच अगस्त को प्रदर्शन के तहत काले कपड़े पहनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे ''काला जादू'' बोलकर तंज कसा था। मोदी ने कहा था कि जो काला जादू में विश्वास करते हैं, वो कभी जनता का विश्वास नहीं जीत पाएंगे।


दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि आवासीय परिसरों पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगाना मोदी सरकार में ''अच्छे दिन'' का एक उदाहरण है। अग्रवाल के ट्वीट को टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ''दैनिक उपयोग वाले खाद्य पदार्थों पर बिना किसी मतलब का जीएसटी। ये असली काला जादू है।''

सरकार ने उन मीडिया रिपोर्ट्स के दावों का खंडन किया है, जिनमें कहा गया है कि किरायेदारों द्वारा घर के किराये पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगाई जाने लगी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00