Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   Calculate the cost of each promotional program from the fixed rates

तय दरों से लगाएं प्रचार के हर कार्यक्रम के खर्च का हिसाब

Noida Bureau नोएडा ब्यूरो
Updated Tue, 25 Jan 2022 01:24 AM IST
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में व्यय टीम के अधिकारियों के साथ बैठक करते व्यय प्रेक्षक एन अशोक बाबू?
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में व्यय टीम के अधिकारियों के साथ बैठक करते व्यय प्रेक्षक एन अशोक बाबू? - फोटो : Grnoida
विज्ञापन
ख़बर सुनें
ग्रेटर नोएडा। व्यय प्रेक्षक एन अशोक बाबू ने सोमवार को गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में व्यय टीम के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के हर कार्यक्रम पर नजर रखें और तय दरों के हिसाब से खर्च का लेखाजोखा रखें। किसी भी स्तर पर खर्च का आंकलन करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
विज्ञापन

व्यय प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेश के तहत हर प्रत्याशी के चुनाव खर्च का हिसाब रखा जाएगा। इसके लिए एक रजिस्ट्रर होगा। हर प्रत्याशी के चुनाव खर्च पर पैनी नजर रखें। हर कार्यक्रम में टीम को मौके पर पहुंचना है। कार्यक्रम में होने वाले खर्च का हिसाब तय दरों से लगाएं, फिर उसको व्यय रजिस्ट्रर में लिखें। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को मानक के अनुसार खर्च करना होगा। प्रत्याशियों के कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराई जाए। हर प्रत्याशी के रजिस्ट्रर में भी खर्च लिखा जाएगा। बैठक में एमसीएमसी के प्रभारी अधिकारी और ओएसडी नोएडा विकास प्राधिकरण अविनाश त्रिपाठी, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, लाइजन ऑफिसर व जिला खनन अधिकारी निर्मल सिंह, एसएसटी टीम, एफएसडी टीम, वीडियो निगरानी टीम के सदस्य मौजूद रहे।

चुनाव से संबंधी जानकारी कंट्रोल रूम पर दें
ग्रेटर नोएडा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के मतदाताओं से अपील की है कि वो चुनाव से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी कंट्रोल रूम के नंबर 1950 पर दे सकते हैं। कहीं पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है तो उसकी जानकारी भी दें। जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि कंट्रोल रूम 24 घंटे काम कर रहा है। अब तक 503 शिकायतें आ चुकी हैं। इनका निस्तारण तत्काल कराया गया है। कंट्रोल रूम प्रभारी कोमल पवार ने बताया कि सी-विजिल एप पर अब तक 14 शिकायतें आई हैं। एनजीआरएस के माध्यम से 862 शिकायतें आ चुकी हैं। संबंधित अधिकारियों के माध्यम से 844 शिकायतों का निस्तारण कराया जा चुका है। ब्यूरो

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00