लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   On request of woman District Magistrate helped son s brain has dried up due to lack of oxygen

‘साहब, नहीं देखा जाता बेटे का दर्द’: एक मां की गुहार पर जिलाधिकारी ने की मदद, इस बीमारी से पीड़ित है बेटा

माई सिटी रिपोर्टर, ग्रेटर नोएडा। Published by: प्रशांत कुमार Updated Mon, 08 Aug 2022 07:26 PM IST
सार

जिलाधिकारी ने अफसरों को बुलाया और बच्चे को एंबुलेंस से नोएडा स्थित चाइल्ड पीजीआई भेजा। साथ ही चिकित्सकों को निर्देश दिए कि हर संभव मदद की जाए।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

‘साहब... बेटा नौ साल का है, हर समय बिस्तर पर रहता है। न बोल सकता और न चल सकता है। बहुत जगह इलाज करवाया, लेकिन अब पैसे नहीं हैं। बेटे का इलाज करवा दीजिए। यह चलना या फिर बोलना शुरू कर दें।’ यह दर्द तिलपता गांव निवासी महिला का है, जो सोमवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी से गुहार लगा रही थी। इस पर डीएम ने बच्चे को चाइल्ड पीजीआई भेजा और इलाज कराने का भरोसा दिलाया। साथ ही चिकित्सकों को निर्देश दिए कि हर संभव मदद की जाए।



मूल रूप से मथुरा निवासी पूजा परिवार के साथ ग्रेनो के तिलपता गांव में किराए पर रहती है। पति रास बिहारी ट्रक चालक है। सोमवार को पूजा बेटे तुषार को गोद में लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची और डीएम से इलाज की फरियाद की। महिला ने डीएम को बताया कि दिल्ली से आगरा तक इलाज कराया, लेकिन बेटा ठीक नहीं हुआ। अब इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। कई साल से विकास भवन में के चक्कर लगा रही हूं। बड़ी मुश्किल से विभाग व्हीलचेयर दी, लेकिन अन्य किसी तरह की मदद नहीं मिल रही।

ऑक्सीजन की कमी से सूख गया दिमाग
पिता रास बिहारी के अनुसार, डॉक्टरों का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी से बच्चे का दिमाग सूख गया। एम्स के डॉक्टरों ने इसका इलाज नहीं होने की बात कही है। केवल बुखार आने पर दवाई देने की सलाह दी गई है। डॉक्टरों ने बताया कि ऐसे बच्चों की उम्र 15 से 16 वर्ष होती है। 
बच्चा दिमागी रूप से बीमार है। इलाज के लिए उसे चाइल्ड पीजीआई भेजा गया है। पीड़ित की हर संभव मदद की जा रही है। - सुहास एलवाई, जिलाधिकारी
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00