लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Internet speed will increase: PM Modi to demonstrate the working of 5G services on October 1

बढ़ जाएगी इंटरनेट की गति: पीएम मोदी एक अक्तूबर को करेंगे 5जी सेवाओं के कामकाज का प्रदर्शन

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Published by: Digvijay Singh Updated Thu, 29 Sep 2022 11:17 PM IST
सार

दिल्ली मेट्रो सेक्टर 21 से सेक्टर 25, द्वारका में आने वाले इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का निर्माण कर रहा है। प्रधानमंत्री को सुरंग के अंदर 5जी नेटवर्क के कामकाज को दिखाने के लिए चुना गया है।
 

पीएम मोदी फाइल फोटो
पीएम मोदी फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अक्तूबर को हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट सुविधा के शुभारंभ के दौरान द्वारका सेक्टर 25 में दिल्ली मेट्रो के आगामी स्टेशन की भूमिगत सुरंग से 5जी सेवाओं के कामकाज का प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।प्रधानमंत्री एक अक्तूबर को यहां प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत करेंगे।



दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC)सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 25, द्वारका में आने वाले इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (IICC)तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का निर्माण कर रहा है। एक सूत्र ने कहा, "आने वाले आईआईसीसी परिसर में सुरंग के एक हिस्से को प्रधानमंत्री को सुरंग के अंदर 5जी नेटवर्क के कामकाज को दिखाने के लिए चुना गया है।


उपराज्यपाल ने हाल ही में डीएमआरसी के प्रतिनिधियों, एक निजी दूरसंचार कंपनी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में आयोजन की तैयारी की समीक्षा की।सुरंग के अंदर 5G सेटअप में दूरसंचार उपकरण, कैमरा, ऑप्टिकल फाइबर केबल शामिल हैं। DMRC ने 5G रोल-आउट के दौरान प्रदर्शन के लिए लॉजिस्टिक सपोर्ट प्रदान किया है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00