HSSC SI Answer Key: पुरुष अभ्यर्थियों की उत्तर कुंजी जारी, 17 अक्तूबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ती

जॉब डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sat, 16 Oct 2021 04:10 PM IST

सार

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग सब इंस्पेक्टर या एचएसएससी एसआई उत्तर कुंजी 2021 आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। 26 सितंबर, 2021 को सुबह के सत्र और 13 अक्टूबर, 2021 को शाम के सत्र के लिए आयोजित की गई SI पुरुष की परीक्षा के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की गई है। ।

haryana police
haryana police
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एचएसएससी एसआई उत्तर कुंजी और एचएसएससी एसआई प्रश्न पत्र जारी कर दिया है। पुरुष उम्मीदवार जो 26 सितंबर और 13 अक्तूबर को एचएसएससी एसआई परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एचएसएससी उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट - hssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

विज्ञापन

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक उत्तर कुंजी डाउनलोड नहीं की है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। उम्मीदवार आवश्यक परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ की एक प्रति अपने पास रखें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऑनलाइन मोड के अलावा किसी भी माध्यम से उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए इंजेक्शन पर विचार नहीं किया जाएगा।

एचएसएससी एसआई उत्तर कुंजी 2021: अभ्यर्थी ऐसे दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

  • आधिकारिक वेबसाइट-hssc.gov.in पर जाएं।
  • अब उस अधिसूचना पर क्लिक करें जो कहती है, "उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति आमंत्रित करना (कैट नंबर 01, विज्ञापन संख्या 03/2021)।"
  • इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी।
  • उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने नाम, मोबाइल नंबर, रोल नंबर, ईमेल आईडी, विज्ञापन संख्या और पद के नाम के साथ लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद, उम्मीदवार आपत्तियां उठा सकेंगे।

465 पदों पर होगी आवेदकों की भर्ती
उम्मीदवार 15 अक्तूबर से 17 अक्तूबर शाम 5.00 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर उत्तर कुंजी पर आपत्ति, यदि कोई हो, उठा सकते हैं। एचएसएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के संबंध में आयोग का निर्णय अंतिम माना जाएगा। इसके अलावा, एचएसएससी उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए एसआई पुरुष के लिए अंतिम उत्तर कुंजी 2021 जारी करेगा। एचएसएससी भर्ती अभियान 465 सब-इंस्पेक्टर रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 400 रिक्तियां पुरुष एसआई के पद के लिए और 65 हरियाणा पुलिस विभाग के ग्रुप सी की महिला एसआई के लिए हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00