लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   PM Modi attend screening of Doordarshan produced serial Swaraj Bharat Ke Swatantrata Sangram ki Samagra Gatha

Swaraj: पीएम मोदी ने देखा दूरदर्शन का टीवी सीरियल 'स्वराज', 75 एपिसोड के इस धारावाहिक में जानें क्या है खास

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Wed, 17 Aug 2022 09:13 PM IST
सार

संसद के बालयोगी सभागार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों के लिए 'स्वराज- भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा' की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। 

दूरदर्शन के नए सीरियल के लिए रखी गई स्क्रीनिंग
दूरदर्शन के नए सीरियल के लिए रखी गई स्क्रीनिंग - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दूरदर्शन पर सीरियल  'स्वराज- भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा' शुरू हो गया है और इस सीरियल की स्क्रीनिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रखी गई। बुधवार को पीएम मोदी ने अपने केंद्रीय मंत्रियों के साथ संसद पुस्तकालय भवन के सभागार में इस सीरियल को देखा। यह स्क्रीनिंग दूरदर्शन द्वारा आयोजित की गई थी। पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री भी स्पेशल स्क्रीनिंग में मौजूद थे।

पीएम मोदी अपनी कैबिनेट के साथ शाम को इस धाराविक की स्क्रीनिंग में शामिल हुए। इस मौके पर पीएम मोदी चेहरे पर मास्क लगाए नजर आए। जानकारी के मुताबिक, आज शाम को दो एपिसोड की स्क्रीनिंग रखी गई थी। बता दें कि 14 अगस्त को नई दिल्ली में दूरदर्शन के 'स्वराज: भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा' सीरियल के शुभारंभ और स्पेशल स्क्रीनिंग कार्यक्रम हुआ था, जिसमें केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह अमित शाह मुख्य अतिथि थे। 

'स्वराज' 75 एपिसोड का एक सीरियल है, जिसमें 15वीं शताब्दी के बाद से भारत के स्वतंत्रता संग्राम के गौरवशाली इतिहास को दिखाया जाएगा। इस सीरियल को दिखाने का उद्देश्य उन नायकों के जीवन और बलिदान के बारे में लोगों को बताना है, जिनके बारे में आज की पीढ़ी ठीक से नहीं जानती है। यह सीरियल हर रविवार को रात 9 बजे से 10 बजे तक दूरदर्शन नेशनल पर टेलीकास्ट होगा। 14 अगस्त को इस सीरियल का पहला एपिसोड प्रसारित हो चुका है। खास बात ये है कि इस सीरियल को सिर्फ अंग्रेजी के साथ ही तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली और असमिया को मिलाकर कुल नौ भाषाओं में डब किया गया है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00