चकबंदी वाले गांवों में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनेंगे डीएम-एसडीएम

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Tue, 14 Sep 2021 01:17 AM IST
DM-SDM will listen to the problems by putting a chaupal in the consolidation villages
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चकबंदी वाले गांवों में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनेंगे डीएम-एसडीएम
विज्ञापन

गोरखपुर। जिले में जिन भी गांवों में चकबंदी चल रही है, वहां डीएम और एसडीएम के साथ ही बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उसका निस्तारण कराएंगे। डीएम विजय किरन आनंद ने संबंधित अधिकारियों को चौपाल की पूरी रिपोर्ट तैयार कर उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जिले के 18 गांवों में 23 सितंबर से चौपाल कार्यक्रम शुरू होगा जो 30 अक्तूबर तक चलेगा।
दरअसल, जिन गांवों में चकबंदी चल रही हैं, वहां से डीएम के पास निरंतर शिकायत मिल रही थी। बहुत से लोग लंबे समय से चकबंदी कार्यालय से लेकर एसडीएम और जिला मुख्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। कई जगह चकबंदी विभाग की मनमानी भी सामने आई है, मगर ठोस कार्रवाई नहीं होने की वजह से मनमानी का सिलसिला जारी है। डीएम ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने हिदायत दी है कि कहीं पर भी नियमानुसार चकबंदी की प्रक्रिया नहीं पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने चौपाल के दौरान चकबंदी एवं राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों को भी उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

कब किस तहसील के गांव में कौन लगाएगा चौपाल
सदर तहसील के जंगल तिनकोनिया नंबर तीन में 23 सितंबर और चौरीचौरा के झंगहा में 27 सितंबर को डीएम खुद चौपाल लगाएंगे। इसी तरह सदर के टिकरिया में 11 अक्तूबर और एकमा में 28 सितंबर को एसडीएम सदर, चौरीचौरा के गौनर में पांच अक्तूबर और अवधपुर में 27 सितंबर को एसडीएम चौरीचौरा चौपाल लगाएंगे। इसी तरह गोला तहसील के नेतवार पट्टी में 23 सितंबर व बलथर में पांच अक्तूबर को एसडीएम गोला, कैंपियरगंज के रईकाबेल में 11 अक्तूबर व बुढ़ेली में 18 अक्तूबर को एसडीएम कैंपियरगंज चौपाल लगाएंगे। सहजनवां तहसील के टडवा खुर्द में 23 सितंबर व बुदहट में 18 अक्तूबर को एसडीएम सहजनवां, खजनी के बारीगांव में पांच अक्तूबर व मिसिया बुजुर्ग में 11 अक्तूबर को एसडीएम खजनी चौपाल लगाएंगे। वहीं खजनी तहसील के ही नरगड़ा शिवदत्त में 27 सितंबर, त्रिलोकपुर में सात अक्तूबर, समवापुर में 26 अक्तूबर और टिकुलियाडाड में 30 अक्तूबर को बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00