लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur ›   Uproar of students adamant on demand to build a speed breaker

DDU: स्पीड-ब्रेकर बनवाने की मांग पर अड़े छात्रों का हंगामा, सड़क जाम की

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Thu, 18 Aug 2022 09:47 AM IST
सार

बुधवार की शाम छात्रावास से निकल रहे एक छात्र को वाहन ने ठोकर मार दी। इससे नाराज होकर छात्रों के हुजूम ने नारेबाजी करते हुए शाम सात बजे छात्रावास के सामने मोहद्दीपुर जाने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

ddu
ddu - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने बुधवार देरशाम पुरुष छात्रावास के सामने स्पीड-ब्रेकर बनाए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। गोरखपुर विश्वविद्यालय से मोहद्दीपुर जाने वाले मुख्य मार्ग को एक घंटे तक जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई।



सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ-साथ जिला प्रशासन के विरोध में नारे लगाए। छात्रों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर न होने की वजह से आए दिन हादसे होते हैं।


जानकारी के मुताबिक, बुधवार की शाम छात्रावास से निकल रहे एक छात्र को वाहन ने ठोकर मार दी। इससे नाराज होकर छात्रों के हुजूम ने नारेबाजी करते हुए शाम सात बजे छात्रावास के सामने मोहद्दीपुर जाने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। छात्रावासी सड़क के दोनों तरफ ब्रेकर बनवाने की मांग पर अड़े रहे। छात्रों के प्रदर्शन की सूचना पर जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस की टीम भी सिटी मजिस्ट्रेट के साथ आई।

प्रशासन ने छात्रों को समझाने के लिए हॉस्टल गेट पर पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट से नोकझोंक भी की। इसके बाद सीओ कैंट को हस्तक्षेप करना पड़ा। सीओ कैंट ने  छात्रनेता योगेश प्रताप सिंह की मोबाइल फोन पर एसपी सिटी से बात कराई। उन्होंने फोन पर छात्रों की मांग को मानने का आश्वासन दिया।

 

इसके बाद तीन सूत्री मांग से संबंधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप कर छात्रों ने धरना समाप्त किया। धरने में मुख्य रूप से छात्र नेता नितेश मिश्र, गौतम यादव, आर्या यादव, करुणेश मणि त्रिपाठी, सत्येंद्र कुमार यादव, शिवम पांडेय, मनीष मणि, आशीष झा आदि मौजूद रहे।

रिजल्ट घोषित नहीं, प्रशासनिक भवन परिसर में प्रदर्शन
बीआरडी पीजी कॉलेज देवरिया के बीएससी एजी के छात्रों ने रिजल्ट घोषित करने की मांग को लेकर बुधवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन परिसर में धरना दिया। साथ ही परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव करते हुए नारेबाजी की।

छात्रों का आरोप है कि बीएससी एजी के प्रथम, द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम अब तक घोषित नहीं किया गया है। इसकी वजह से पढ़ाई बाधित है। छात्रों का प्रदर्शन करीब एक घंटे तक चला। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर छात्रों ने छात्र एकता जिंदाबाद और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। इस बीच परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और जल्द ही रिजल्ट घोषित करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद छात्र माने और वापस गए।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00