लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Charkhi Dadri ›   Village secretary arrested for embezzlement of 99 lakhs by making fake signature of BDPO in Charkhi Dadri

चरखी दादरी: BDPO के फर्जी हस्ताक्षर कर 99.11 लाख का गबन करने का आरोपी ग्राम सचिव गिरफ्तार

संवाद न्यूज एजेंसी, चरखी दादरी (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Thu, 11 Aug 2022 01:56 AM IST
सार

तत्कालीन बीडीपीओ की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया था। SIT ने कलानौर से काबू किया है। रिकॉर्ड और गबन राशि की रिकवरी के लिए बाढ़डा पुलिस ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

arrest symbol
arrest symbol - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के चरखी दादरी में बाढ़डा उपमंडल की 14 पंचायतों में बीडीपीओ के फर्जी हस्ताक्षर कर 99.11 लाख रुपये का गबन करने के आरोपी ग्राम सचिव मुकेश को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। कलानौर निवासी आरोपी ग्राम सचिव पर गत एक मार्च को बाढ़डा थाने में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में रिकॉर्ड और गबन राशि की रिकवरी के लिए पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपी कई राज और गबन में शामिल अन्य लोगों के नाम उजागर कर सकता है।


एसआईटी इंचार्ज एवं बाढ़डा डीएसपी देशराज ने बुधवार दोपहर को आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि कलानौर निवासी ग्राम सचिव मुकेश की तैनाती बाढ़डा उपमंडल में थी। गत एक मार्च को तत्कालीन बीडीपीओ युद्धवीर सिंह ने उसके खिलाफ थाने मे गबन की शिकायत दी थी। शिकायत में बीडीपीओ ने बताया था कि ग्राम सचिव ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर विकास योजनाओं के नाम पर 14 ग्राम पंचायतों के खातों से राशि निकलवाई थी।


 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को आरोपी ग्राम सचिव मुकेश को कलानौर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने दोपहर में उसे कोर्ट में पेश करने के बाद पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान संबंधित रिकॉर्ड और गबन राशि की रिकवरी हो सकती है। डीएसपी देशराज ने बताया कि आरोपी के खुलासे अनुसार मामले में और गिरफ्तारी भी संभव है। 

दो दिन में दर्ज हुई थीं दो एफआईआर
ग्राम सचिव मुकेश पर दो दिन के अंदर बाढ़डा थाने में दो बीडीपीओ ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। बीडीपीओ युद्धवीर ने 99.11 लाख के गबन में एफआईआर नंबर 55 और बीडीपीओ रोशनलाल ने 15 पंचायतों में करीब 95 लाख का गबन करने पर उसके खिलाफ एफआईआर नंबर 56 दर्ज करवाई थी। फिलहाल एफआईआर नंबर 55 में उसकी गिरफ्तारी हुई है।

एसपी ने गठित की थी एसआईटी
ग्राम सचिव पर गबन के दो मामले दर्ज होने के बाद दादरी एसपी ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। बाढ़डा डीएसपी देशराज को एसआईटी का इंचार्ज बनाया था जबकि थाना प्रभारी और एक एसआई समेत आर्थिक अपराध शाखा से एक अधिकारी को एसआईटी में शामिल किया गया था।


आरोप को तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से रिकॉर्ड और गबन राशि की बरामदगी की जाएगी। पूछताछ के बाद ही इस मामले में और गिरफ्तारी को लेकर कुछ बता पाऊंगा। - देशराज, बाढ़डा डीएसपी एवं एसआईटी इंचार्ज।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00