लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Hisar ›   Mair, use power, call meeting, nagar nigam Hisar

देखिए मंत्री की बातों का इंपेक्ट...मेयर ने यूज की पावर

ब्यूरो/अमर उजाला, हिसार Updated Tue, 28 Jun 2016 12:38 AM IST
हिसार नगर निगम
हिसार नगर निगम - फोटो : demo
विज्ञापन
ख़बर सुनें

नगर निगम के डीसी एवं कमिश्नर से नगर निगम की सरकार नाराज दिख रही है। मेयर के पत्र लिखने के बावजूद डीसी एवं कमिश्नर द्वारा हाउस की मीटिंग की तारीख न तय किए जाने के मामले के बाद मेयर ने पहली बार हाउस को लेकर पावर यूज की है।



मेयर ने दोबारा कमिश्नर से टाइम लेने की बजाए 4 जुलाई को हाउस की बैठक का एलान कर डीसी एवं कमिश्नर को उसमें उपस्थित होने का निमंत्रण भेजा है। साथ ही निगम ने एजेंडे फाइनल कर दिए हैं।


हाउस में इस बार सभी वार्डों में सड़कों के मुद्दे विशेष रहेंगे। पुराने एजेंडों पर क्या काम हुआ कौन से पेंडिंग है उसकी स्टेटस रिपोर्ट मांगी जाएगी। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है इस बार हाउस में हंगामा मच सकता है। हाल ही में मेयर के साथ हुई मध्य प्रदेश के मंत्री उमाशंकर गुप्ता की मीटिंग के टिप्स का असर भी देखने को मिल सकता है।

प्रशासन द्वारा रखे जाने वाले एजेंडे
- सोसायटियों द्वारा प्लॉट काटकर बेचे जाने को लेकर उनके डेवलेपमेंट चार्जिज लेने बारे।
- प्रॉपर्टी पर लोन लेकर निगम में हाउस टैक्स में लेन की जा जाने वाली प्रॉपर्टी को लेकर लोन करने वाले बैंकों से फीस वसूलने बारे।
- सातरोड़ में जितने भी जोहड़ हैं उनका मछली पालन इत्यादी के लिए ठेका दिया जाने बारे।

ये भी होंगे अहम
- गंगवा पेट्रोल पंप के सामने निगम की जमीन से कब्जा हटवाना।
- गृहकर शाखा का रिकॉर्ड दुरुस्त करने बारे।
- क्रांतिमान पार्क के टॉयलेट की देखरेख राजेश साड़ीज वाले को देने बारे।
- हुडा से निगम के पास आए सेक्टरों की सीवरेज पानी की व्यवस्था जनस्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करने बारे।

पार्षदों ने ये रखे एजेंडे
पिछली मीटिंग की प्रगति रिपोर्ट, लगभग सभी पार्षदों ने ये कॉमन एजेंडा रखा है। इसके अलावा सड़कों निर्माण का सभी पार्षदों ने रखा है। पार्षद अनीता, पार्षद नरेंद्र शर्मा व कर्मबीर ढिल्लो ने सबसे अधिक सड़कें बनवाने की प्रस्ताव सदन में रखा है।

पहले हुई हाउस की बैठक में जो एजेंडे पास हुए उनकी स्टेटस रिपोर्ट मांगी जाएगी। डीसी साहब को मीटिंग में बुलाया गया है। अगर वे नहीं आएंगे तो हम विरोध करेंगे।
- मास्टर प्रहलाद, पार्षद वार्ड 7

डीसी साहब का हर हालात में मीटिंग में आना जरूरी है। वे ही नहीं आएंगे तो हमारी समस्याएं कौन सुनेगा। वे नहीं आएंगे तो मीटिंग का कोई फायदा नहीं। हम मीटिंग का बहिष्कार करेंगे।
- डॉ. महेंद्र जुनेजा, पार्षद वार्ड 14

डीसी साहब नहीं आएंगे तो मीटिंग करने का कोई मतलब ही नहीं बनता। निगम के अधिकारी तो हर रोज ही हमें मिलते हैं। उन्हें भी पता लगना चाहिए कि आखिर जनप्रतिनिधि किन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। अगर वे नहीं आए तो हम विरोध करेंगे।
- नरेंद्र शर्मा, पार्षद वार्ड 19

डीसी नए हैं। उन्हें निगम के कमिश्नर होने के नाते इस मीटिंग में जरूर आना चाहिए। वे मीटिंग में नहीं आए तो मीटिंग का कोई औचित्य ही नहीं रह जाता। जिसका हम हर हाल में बहिष्कार करेंगे।
- भीम महाजन, डिप्टी मेयर

पहले मीटिंग की डीसी साहब तारीख तय नहीं कर पाए। अब मैंने खुद तारीख तय कर उन्हें मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है। उन्हें हर हाल में उपस्थित होना चाहिए। पार्षदों की मांग है मैं पार्षदों के साथ हूं।
- शकुंतला राजलीवाला, मेयर हिसार
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00