Hindi News ›   Haryana ›   Jhajjar/Bahadurgarh ›   Servants stole two crores rupees from house of lawyer in Noida

बहादुरगढ़: चोरी के 50 लाख रुपये गायब होने पर एसएचओ सस्पेंड, नोएडा में वकील के घर से दो करोड़ चोरी कर हरियाणा पहुंचे थे नौकर

संवाद न्यूज एजेंसी, बहादुरगढ़ (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Fri, 17 Dec 2021 12:21 AM IST
सार

मामले में वकील ने नौकरों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करवाई। जब उन्होंने घर पर जाकर पैसे गिने तो उसमें 50 लाख रुपये कम मिले। रकम में से 50 लाख रुपये खुर्द-बुर्द होने पर एसपी ने एसएचओ को निलंबित किया है। अन्य पुलिस कर्मियों पर भी गाज गिर सकती है। मामले की जांच डीएसपी कर रहे हैं।

लाइन पार थाने में जांच के लिए पहुंचे एएसपी प्रशांत भूषण एक अन्य अधिकारी से चर्चा करते हुए।
लाइन पार थाने में जांच के लिए पहुंचे एएसपी प्रशांत भूषण एक अन्य अधिकारी से चर्चा करते हुए। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

नोएडा की एक वकील के घर से उनके दो घरेलू नौकरों ने बुधवार को दो करोड़ रुपये उड़ा लिए और चोरी की रकम लेकर रात को ही हरियाणा के बहादुरगढ़ अपने परिचित के घर पहुंच गए। मामला पुलिस तक पहुंचा और इस राशि में से 50 लाख रुपये खुर्द-बुर्द हो गए। पुलिस अधीक्षक ने मामले में लाइन पार थाना बहादुरगढ़ के एसएचओ को निलंबित कर दिया है। कुछ अन्य पुलिस कर्मियों पर भी गाज गिर सकती है।



नोएडा निवासी महिला वकील के घर पर कई साल से काम कर रहे उनके नौकर उमेश व गोलू ने बुधवार को दो करोड़ रुपये चोरी कर लिए। रकम उड़ाने के बाद दोनों आधी रात को ओला कैब से बहादुरगढ़ के लाइन पार क्षेत्र में रह रहे उमेश के चाचा नेपाल निवासी राज कुमार के घर आ गए। चोरी की भारी भरकम रकम देखकर राजकुमार घबरा गया। उधर, महिला वकील ने पहले से परिचित राजकुमार को फोन पर सूचना दी कि उमेश व गोलू उनके घर से दो करोड़ चुरा ले गए हैं।


दोनों नौकर कई साल से वकील के यहां काम करते हैं, इनमें उमेश रसोइया है। वकील की बात सुन राजकुमार ने रात में ही 12:52 बजे 112 नंबर पर कॉल कर पुलिस की ईआरवी टीम बुला ली। टीम की सूचना पर लाइन पार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के तीन कर्मचारी नकदी समेत उमेश और गोलू को थाने ले गए।

यह भी पढ़ें ः जेल में की आत्महत्या: हत्यारोपी ने फंदा लगा कर दी जान, बैडशीट से रसोई के जंगले पर लगाया फंदा

इस बीच नोएडा से महिला वकील भी अपने परिचितों के साथ लाइन पार थाना बहादुरगढ़ पहुंच गई। उन्होंने यहां पुलिस से कानूनी कार्रवाई नहीं करवाई और लाइन पार थाना पुलिस ने जो नकदी उनको दी उसे लेकर नोएडा चले गए। उमेश व गोलू को भी वे साथ ले गए। नकदी तीन बैगों में भरी थी। 

बहादुरगढ़ थाने से ले जाकर वकील ने घर पहुंचकर गिनती की तो डेढ़ करोड़ रुपये ही मिले। उन्होंने राजकुमार और एक पुलिस अधिकारी को फोन करके यह बात बताई। इस पर एसपी वसीम अकरम ने डीएसपी पवन कुमार को तुरंत इस मामले की जांच करने के आदेश दिए। गुरुवार को एसपी खुद भी थाने पहुंचे।

एएसपी प्रशांत भूषण भी उनके साथ थे। घंटों जांच करने के बाद उन्होंने एसएचओ अशोक कुमार को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। मामले में जूनियर ड्यूटी ऑफिसर (हवलदार) की मिलीभगत भी बताई जा रही है। जिला पुलिस ने डायरेक्टर एन्फोर्समेंट और आयकर विभाग को भी मामले की जांच के लिए लिखने का निर्णय लिया गया है। ताकि पता चल सके कि इतनी बड़ी रकम वकील के पास कहां से आई।

नोएडा से दो करोड़ रुपये चोरी कर बहादुरगढ़ लाए जाने और फिर लाइन पार थाने से 50 लाख रुपये खुर्द बुर्द होने के केस में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार को निलंबित कर दिया गया है। एसएचओ के रहते कानूनी प्रक्रिया की अवहेलना हुई। कुछ दूसरे पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। रात को ही कुछ लोगों को गिरफ्तार करके उस राशि को बरामद किया जाएगा जो खुर्द बुर्द हुई है। - वसीम अकरम, एसपी झज्जर

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00