लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Sirsa ›   Case filed against physical education teacher in Sirsa for sexual exploitation of girl students

Sirsa: शारीरिक शिक्षा शिक्षक पर छात्राओं के यौन शोषण का केस दर्ज, यह है पूरा मामला

संवाद न्यूज एजेंसी, सिरसा, हितेश चतुर्वेदी (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Thu, 11 Aug 2022 02:30 AM IST
सार

स्टेट कमीशन फॉर चाइल्ड राइट द्वारा गठित कमेटी की जांच में खुलासा हुआ। बाल संरक्षण अधिकारी ने छात्राओं की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने के लिए पत्र लिखा है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के सिरसा क्षेत्र के एक राजकीय माध्यमिक वरिष्ठ कन्या विद्यालय में छात्राओं का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। आरोप विद्यालय के शारीरिक शिक्षा शिक्षक पर ही है। स्टेट कमीशन फॉर चाइल्ड राइट्स द्वारा गठित कमेटी को पीड़िता छात्राओं ने आप बीती सुनाई थी। आरोपी अध्यापक के खिलाफ महिला थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 


 

जानकारी के अनुसार बीते जुलाई में एक छात्रा की शिकायत पर आरोपी डीपीई टीचर के खिलाफ महिला थाने में अश्लील हरकत करने का केस दर्ज किया गया था। लेकिन, आरोपी को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी। इसके बाद पीड़िता छात्राओं के अभिभावकों ने स्टेट कमीशन फॉर चाइल्ड राइट्स की चेयरपर्सन को शिकायत की।

 

चेयरपर्सन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कमेटी का गठन किया। जांच कमेटी ने विद्यालय की छात्राओं के साथ बातचीत की तो कई ने डीपीई टीचर पर यौन शोषण का आरोप लगाया। जांच कमेटी ने करीब 13-14 छात्राओं के बयान दर्ज किए। इस संबंध में महिला थाना डबवाली की इंचार्ज इंस्पेक्टर सीमा सोढ़ी का कहना है कि आरोपी डीपीई के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। संवाद

बाल संरक्षण अधिकारी ने सुरक्षा के लिए लिखा पत्र
पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन को जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने एक पत्र भेजा है, जिसमें छात्राओं का हवाला देते हुए कहा गया है कि आरोपी को जमानत मिल जाने से लड़कियां व उनके परिजन सहमे हुए हैं। परिवार व बच्चियों पर मामले को दबाने समेत कई अन्य तरह का दबाव भी बनाया जा सकता है। इसलिए इस मामले में सख्त कानूनी कदम उठाए जाने की जरूरत है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00