लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Sonipat ›   Accused arrested for providing weapons in Vedprakash murder case of Sonipat

गवाह की हत्या: वेदप्रकाश हत्याकांड में हथियार उपलब्ध कराने का आरोपी गिरफ्तार, यूपी के मुजफ्फरनगर का है निवासी

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 25 Jun 2022 09:18 PM IST
सार

यूपी के मुजफ्फरनगर के गांव लालूखेड़ा के अर्जुन ने हथियार उपलब्ध कराए थे। सोनीपत सीआईए-1 की टीम ने आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार किया है। कोर्ट परिसर में वेदप्रकाश की हत्या कर दी गई थी।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के सोनीपत में न्यायालय परिसर में गवाही देने आए वेदप्रकाश की हत्या के लिए हथियार यूपी के मुजफ्फरनगर के गांव लालूखेड़ा के अर्जुन ने उपलब्ध कराए थे। सीआईए-1 की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी की मुकीमपुर के राहुल से जान पहचान थी। राहुल व हत्या का मुख्य आरोपी अंकुश उससे हथियार लेकर आए थे। 



गांव मुकीमपुर निवासी वेदप्रकाश ने अपने पड़ोसी व साथी विजयपाल की बेटी से दिसंबर 2020 में प्रेम विवाह कर लिया था। आरोप है कि इससे नाराज होकर विजयपाल ने झूठी शान के लिए जुलाई 2021 में अपनी बेटी की हत्या कर दी थी। पत्नी की हत्या के मामले में गांव मुकीमपुर का वेद प्रकाश 22 अप्रैल को गवाही देने कोर्ट आया था।


कोर्ट परिसर में अधिवक्ता के चैंबर के बाहर वेदप्रकाश की भी हत्या कर दी गई थी। मामले में विजयपाल व अन्य पर हत्या व षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। मामले में सीआईए-1 प्रभारी बिजेंद्र कुमार की टीम ने गांव रोहणा निवासी अंकुश को गिरफ्तार कर लिया था। अंकुश मुकीमपुर के विजयपाल का भांजा है। अंकुश ने बताया था कि वेदप्रकाश की पहचान मुकीमपुर निवासी राहुल ने कराई थी। पुलिस ने राहुल को भी काबू कर लिया था।

राहुल मुकीमपुर के विजयपाल का दोस्त है। अंकुश व राहुल से पूछताछ में पुलिस को पता लगा था कि वारदात के लिए हथियार अर्जुन ने उपलब्ध कराए थे। आरोपी घटना के बाद भूमिगत हो गया था। सीआईए-1 की टीम ने आरोपी अर्जुन को शुक्रवार रात को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

कोर्ट परिसर में गवाह की हत्या करने के मामले में हथियार उपलब्ध कराने के आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ कर मामले से जुड़े साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। - इंस्पेक्टर बिजेंद्र कुमार, प्रभारी, सीआईए-1

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00