लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Yamuna Nagar ›   NIA took father of gangster Kala Rana on production warrant

यमुनानगर: गैंगस्टर काला राणा के पिता को प्रोडक्शन वारंट पर ले गई एनआईए, स्थानीय जेल में था बंद

संवाद न्यूज एजेंसी, यमुनानगर (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sun, 02 Oct 2022 12:31 AM IST
सार

छापामारी के दौरान बरामद किए गए अवैध हथियारों के मामले में एनआईए की टीम आरोपी से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही काला राणा व उसके भाई नोनी राणा के बारे में पूछताछ की जाएगी।

गैंगस्टर काला राणा के पिता जोगिंद्र सिंह को एनआईए की टीम ने प्रोडक्शन वारंट पर लिया। (फाइल फोटो)
गैंगस्टर काला राणा के पिता जोगिंद्र सिंह को एनआईए की टीम ने प्रोडक्शन वारंट पर लिया। (फाइल फोटो) - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के यमुनानगर में गैंगस्टर काला राणा के घर पर छापामारी के बाद एक बार फिर एनआईए (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) की टीम शनिवार को यमुनानगर पहुंची। टीम ने जिला जेल में बंद गैंगस्टर काला राणा के पिता जोगिंद्र राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया है। इसके बाद टीम उसे जेल से अपने साथ ले गई।



एनआईए की टीम को 12 सितंबर को छापामारी के दौरान उसके घर से मोबाइल व हथियार बरामद हुए थे। इस मामले में ही एनआईए की टीम उससे पूछताछ करेगी। इसके साथ ही काला राणा व उसके भाई नोनी राणा के बारे में पूछताछ की जाएगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह दोनों बदमाश किन-किन के संपर्क में हैं और यह हथियार किस लिए यहां पर रखे गए हैं। 

 
बता दें कि 12 सितंबर को एनआईए की टीम ने गैंगस्टर काला राणा के घर पर छापामारी की थी। 17 घंटे चली एनआईए की छापामारी के दौरान गैंगस्टर काला राणा उर्फ वीरेंद्र प्रताप के घर से पांच पिस्टल, एक शॉट गन, दस्तावेज व एक मोबाइल बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें : Haryana: एक्शन में गृहमंत्री विज, हवलदार और एसपीओ सस्पेंड, दो एसएचओ के तबादले के निर्देश

इसके बाद पुलिस ने काला राणा के पिता जोगिंद्र सिंह को पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के भाई राजिंद्र उर्फ रज्जा पर फायरिंग में की गई साजिश में गिरफ्तार किया था। इस मामले में जगाधरी पुलिस ने केस दर्ज किया था। शहर जगाधरी थाना में दर्ज इस केस में वह साजिश रचने का आरोपी है। इस केस में ही उसे वर्ष 2018 में भगोड़ा घोषित किया गया था।

जब एनआईए ने उनके घर पर छापामारी की तो उस समय अवैध हथियार भी बरामद हुए थे। शहर जगाधरी थाना पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था। घर से अवैध हथियार मिलने के मामले में अब एनआईए की टीम ने उसे प्रोडक्शन रिमांड पर लिया है।  
विज्ञापन

जेल अधीक्षक संजीव पातड़ ने बताया कि एनआईए जेल से जोगिंद्र राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर गई है। 12 सितंबर को एनआईए व स्थानीय पुलिस ने लक्ष्मी गार्डन स्थित गैंगस्टर काला राणा के घर पर छापा मारा था। वहां से बरामद किए गए हथियारों के बारे में पूछताछ के लिए टीम उसे लेकर गई है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00