लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Arunachal Guv BD Mishra given additional charge of Meghalaya Satya Pal Malik completes term on Oct 3

Meghalaya Guv: अरुणाचल के राज्यपाल को मेघालय का अतिरिक्त प्रभार, सत्यपाल मलिक का कार्यकाल हो रहा पूरा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sat, 01 Oct 2022 11:22 PM IST
सार

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह के मुताबिक, भारत के राष्ट्रपति ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) (डॉ.) बीडी मिश्रा अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए नियमित व्यवस्था होने तक मेघालय के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

बीडी मिश्रा
बीडी मिश्रा - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा को मेघालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मेघालय के वर्तमान राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कार्यकाल तीन अक्तूबर को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति भवन के हवाले से यह जानकारी दी गई है।



राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह के मुताबिक, भारत के राष्ट्रपति ने अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) (डॉ.) बीडी मिश्रा अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए नियमित व्यवस्था होने तक मेघालय के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। सत्यपाल मलिक सोमवार को अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं।


सत्यपाल मलिक ने सार्वजनिक रूप से केंद्र सरकार की आलोचना की
76 वर्षीय सत्यपाल मलिक ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ टिप्पणी कर सुर्खियां बटोरीं थीं, उन्होंने कई मौकों पर आंदोलन पर अपने बयानों से विवाद खड़ा किया और केंद्र सरकार की सार्वजनिक रूप से आलोचना की। उन्होंने अगस्त 2020 में मेघालय स्थानांतरित होने से पहले बिहार, जम्मू और कश्मीर और गोवा के राज्यपाल के रूप में काम किया।

सत्यपाल मलिक जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल थे, उसी दौरान अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था। इस प्रकार, वह तत्कालीन जम्मू और कश्मीर राज्य के अंतिम राज्यपाल बने। जम्मू और कश्मीर से पहले वह बिहार के राज्यपाल थे, इसके बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया, तो मलिक को गोवा और अंत में मेघालय में स्थानांतरित कर दिया गया था।

मणिपुर के राज्यपाल अस्पताल में भर्ती
मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को शनिवार को चेन्नई में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गणेशन के पास पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार है। राज्यपाल के असहज महसूस करने की शिकायत पर उन्हें एक अस्ताल में भर्ती कराया गया। उनका इलाज किया जा रहा है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वह निजी दौरे पर चेन्नई आए थे। उनके दिल में ब्लॉक का पता चला है। हालांकि, अब वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00