लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Assam: Another bridge to be built on Brahmaputra river in Guwahati

Assam: गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र पर बनेगा एक और पुल, केंद्र ने दी 996.75 करोड़ की मंजूरी

एन. अर्जुन, गुवाहाटी Published by: Harendra Chaudhary Updated Thu, 29 Sep 2022 10:46 PM IST
सार

Assam: नितिन गडकरी ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए लिखा, पीएम के गतिशक्ति के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, गुवाहाटी में मौजूदा सरायघाट पुल के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर रेल-सह-सड़क पुल की परियोजना को रुपये की लागत से मंजूरी दी गई है...

Assam Bridge
Assam Bridge - फोटो : Agency (File Photo)
ख़बर सुनें

विस्तार

असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर एक और पुल बनने जा रहा है। गुवाहाटी में सरायघाट पुल के पास ही ब्रह्मपुत्र पर रेल-सह-सड़क पुल बनेगा, इस परियोजना के लिए केंद्र सरकार ने 996.75 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। यह घोषणा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने की।

नितिन गडकरी ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए लिखा, पीएम के गतिशक्ति के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, गुवाहाटी में मौजूदा सरायघाट पुल के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर रेल-सह-सड़क पुल की परियोजना को रुपये की लागत से मंजूरी दी गई है।

996.75 करोड़ जो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और रेल मंत्रालय द्वारा साझा किया जाएगा। इसके अलावा पुलों की लागत 322 करोड़ रुपये होगी, जो एनएचएआई द्वारा बनाया जाएगा। गडकरी ने कहा, पुल असम के उत्तरी तट को दक्षिण तट, यानी ब्रह्मपुत्र नदी के पार गुवाहाटी से जोड़ेगा।

होजाई के उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त निलंबित
असम के होजाई जिले के उपायुक्त व अतिरिक्त उपायुक्त को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई कथित तौर पर एक व्यक्ति पर हमले करने को लेकर की गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि होजाई के उपायुक्त अनुपम चौधरी और अतिरिक्त उपायुक्त रक्तिम बरुआ को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के आदेश पर निलंबित किया गया है। मुख्यमंत्री ने हमले का वीडियो देखा था।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00