लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Bal Thackeray's close family aide Champa Singh Thapa joins Eknath Shinde camp

Shivsena: शिंदे गुट में शामिल हुए बाला साहेब के भरोसेमंद रहे थापा और राजे, मातोश्री में की 37 साल तक सेवा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: Amit Mandal Updated Mon, 26 Sep 2022 06:28 PM IST
सार

शिंदे ने कहा कि दोनों ने उनके गुट में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि वह असली शिवसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं और शिवसेना संस्थापक और हिंदुत्व की शिक्षाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

एकनाथ शिंदे (file photo)
एकनाथ शिंदे (file photo) - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

शिवसेना के पूर्व प्रमुख बाल ठाकरे के आवास 'मातोश्री' में लगभग तीन दशकों तक सेवा करने वाले चंपा सिंह थापा और मोरेश्वर राजे सोमवार को यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हो गए। शिवसेना के मुखिया के भरोसेमंद रहे थापा ने नवंबर 2012 में बाल ठाकरे की मृत्यु से पहले 27 साल तक उनकी सेवा की थी। बाल ठाकरे के लिए 'मातोश्री' में फोन कॉल उठाने वाले राजे ने कम से कम 35 साल  मुंबई में उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे निवास मातोश्री में बिताए थे।



शिंदे ने थापा और राजे को शॉल भेंट कर स्वागत किया
ठाणे से विधायक मुख्यमंत्री शिंदे ने थापा और राजे को शॉल भेंट कर स्वागत किया और उनका अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि नवरात्र के इस पावन अवसर पर हर कोई खुश है कि (महामारी संबंधी) त्योहारों पर प्रतिबंध हटा दिया गया है। बहुत उत्साह है और जो समय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि थापा और राजे के शामिल होने से उत्सव के इस सुखद माहौल में और बढ़ोतरी हुई है। 




शिंदे ने कहा कि दोनों ने उनके गुट में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि वह असली शिवसेना का प्रतिनिधित्व करते हैं और शिवसेना संस्थापक और हिंदुत्व की शिक्षाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाला साहेब सीधी-सादी बातें करते थे साफ बोलते थे। लोग बालासाहेब को अच्छी तरह जानते थे और इसलिए उन्होंने महा विकास अघाड़ी के तहत कांग्रेस और राकांपा के साथ शिवसेना के गठबंधन को स्वीकार नहीं किया। पालघर जिला परिषद के अध्यक्ष वैदेही वडन और स्थानीय निकाय के कुछ सदस्य भी इस अवसर पर शिंदे गुट में शामिल हुए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00