लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Chief Minister kc Rao claims Telanganas per capita income is more than Mumbai

KCR: मुख्यमंत्री राव का दावा- तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय मुंबई से ज्यादा, कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वारंगल Published by: निर्मल कांत Updated Sat, 01 Oct 2022 10:13 PM IST
सार

मुख्यमंत्री राव ने कहा कि तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई से अधिक है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राव ने कहा, पहले हमारे पास सिर्फ पांच मेडिकल कॉलेज थे, हमें 12 नए कॉलेज मिल सकते थे।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव - फोटो : ट्वीटर/ सीएमओ तेलंगाना
ख़बर सुनें

विस्तार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने शनिवार को दावा किया उनके राज्य की प्रति व्यक्ति आय देश की वित्तीय राजधानी मुंबई से अधिक है। केसीआर वारंगल में प्रतिमा राहत चिकित्सा विज्ञान संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 


मुख्यमंत्री राव ने कहा कि तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई से अधिक है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राव ने कहा, 'पहले हमारे पास सिर्फ पांच मेडिकल कॉलेज थे, हमें 12 नए कॉलेज मिल सकते थे। केंद्र सरकार एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं दे पाई, हालांकि हमने मोटे तौर पर 33 जिलों में 33 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए हैं। कुछ ही दिनों में मिशन पूरा हो जाएगा।'


उन्होंने आगे कहा, 2014 में हमारे पास निजी और सरकारी समेत सिर्फ 2,800 सीटें थीं, लेकिन अब हमारे पास राज्य में लगभग 6,800 मेडिकल सीटें हैं। मुख्यमंत्री ने 350 बेड की क्षमता वाले प्रतिमा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एंड कैंसर इंस्टीट्यूट का उद्घाटन किया। यह अस्पताल मुलुगु रोड पर बना है। 

मुख्यमंत्री ने मेडिकल छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी देश या समुदाय जिसके पास सारी जानकारी है, वह आगे बढ़ेगा। कोई भी समुदाय जो आलसी और मूकदर्शक बन जाता है, उसे भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। तेलंगाना को एक राज्य के रूप में मान्यता देने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है। 

उन्होंने कहा कि यह देश सबसे अच्छे राष्ट्रों में से एक है, लेकिन कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए इसे जहर देने की कोशिश कर रहे हैं। यह समुदाय के लिए अच्छा नहीं है। भविष्य आपका है, एक छात्र और युवा के रूप में आपका कर्तव्य है कि आप अपने राष्ट्र को एक महान राष्ट्र में बदलें। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00