लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress attacked BJP for not holding special functions on 75th year of Independence in Parliament

आजादी के 75 साल: संसद में कार्यक्रम आयोजित न करने पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, कहा- सब कुछ सर्वज्ञानी के लिए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 13 Aug 2022 03:04 PM IST
सार

कांग्रेस महासचिव कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि आजादी की 25वीं, 50वीं और 60वीं वर्षगांठ पर सेंट्रल हॉल में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हालांकि, इस बार भाजपा सरकार की ओर से ऐसा आयोजन नहीं किया गया।

जयराम रमेश
जयराम रमेश - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। अब नया मामला संसद भवन में विशेष कार्यक्रम को आयोजित न करने को लेकर है। कांग्रेस ने इसको लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। 



कांग्रेस महासचिव कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि आजादी की 25वीं, 50वीं और 60वीं वर्षगांठ पर सेंट्रल हॉल में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हालांकि, इस बार भाजपा सरकार की ओर से ऐसा आयोजन नहीं किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार इस अवसर को केवल "सर्वज्ञानी का महिमामंडन" करने के लिए कर रही है।


तिरंगा डीपी को लेकर भी छिड़ चुकी है जंग 
आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर दोनों पार्टियों के बीच तिरंगा डीपी को लेकर भी जंग छिड़ी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'तिरंगा' को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर बनाया था। इसके जवाब में कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश व अन्य नेताओं ने तिरंगे के साथ भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की एक तस्वीर को डीपी पर लगाया। 

हर घर तिरंगा अभियान पर भी जुबानी जंग 
पीएम मोदी द्वारा 13-15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान को लेकर पीएम की तरफ से की गई अपील के कुछ घंटों बाद, राहुल गांधी ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा था कि उसने संगठन ने 52 सालों तक मुख्यालय पर तिरंगा नहीं फहराया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00