Hindi News ›   India News ›   Priyanka Gandhi on Yogi Adityanath fielded from Gorakhpur says BJP leadership cutting him to size

प्रियंका का दावा: गोरखपुर से चुनाव लड़ाकर योगी का कद कम कर रहा है भाजपा नेतृत्व, एक ही 'सुप्रीम नेता' हो सकता है

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: गौरव पाण्डेय Updated Tue, 25 Jan 2022 05:31 PM IST

सार

प्रियंका गांधी ने कहा कि यही सही समय है कि महिलाएं अपने अधिकारों को समझें और राजनीति में अपने सही स्थान की मांग करें।
प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी - फोटो : twitter/priyankagandhi
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जम कर हमला होला। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है कि चुनाव विकास के मुद्दों पर ही लड़े जाएं। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में गलत रास्ता अख्तियार करने से इनकार कर दिया है। प्रियंका ने कहा कि महिलाओं को एक अलग राजनीतिक इकाई तरह मतदान करना चाहिए, यही समय है कि वह अपने अधिकारों को समझें और राजनीति के मैदान में अपने उचित स्थान की मांग करें। 



भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) को निशाने पर लेते हुए प्रियंका ने कहा कि दोनों दलों को ध्रुवीकरण भाता है क्योंकि इससे दोनों का वोट बैंक मजबूत होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा को ध्रुवीकरण का फायदा उठाने से रोकने के लिए प्रदेश की जनता को अलग तरह की राजनीति का विकल्प देने की जरूरत है। योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने को लेकर गांधी ने कहा कि मुझे लगता है भाजपा नेतृत्व उनके कद को कम करना चाहता है।


प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा का यह कदम संकेत देता है कि उनका नेतृत्व योगी आदित्यनाथ के कद को कम करना चाहती है क्योंकि उनकी निरंकुश व्यवस्था में केवल एक ही सुप्रीम नेता हो सकता है। बता दें कि भाजपा ने 15 जनवरी को एलान किया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले ऐसी चर्चा चल रही थी कि आदित्यनाथ को अयोध्या से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने ऐसा नहीं किया।

'लोगों को बचाने में नाकाम रही भाजपा सरकार'
उन्होंने कोविड महामारी के दौरान राज्य सरकार पर कुप्रबंधन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह सरकार लोगों को बचाने में असफल रही। चाहे वह आशा बहू हों या चिकित्सक, नर्स या अन्य स्वास्थ्य कर्मी हों, कोरोना महामारी के दौरान अपनी परवाह न कर काम करने वाले ऐसे लोगों को प्रोत्साहित करने की जगह भाजपा ने डर का माहौल बनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों की जान बचाने के स्थान पर केवल सच्चाई को छिपाने की कोशिशें करती रही।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00