लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Maharashtra ›   Controversy started over renaming of new airport in Navi Mumbai, late Shiv Sena chief Bal Thackeray

महाराष्ट्र: नवी मुंबई में नए हवाई अड्डे का नाम दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे रखने पर विवाद शुरू

एजेंसी, मुंबई Published by: Kuldeep Singh Updated Sun, 13 Jun 2021 03:39 AM IST
सार

  • महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थानीय नेताओं के गठजोड़ से बना डीबी पाटिल एक्शन समिति को आश्वस्त किया है कि उनका नाम किसी अन्य परियोजना के नाम पर रखा जाएगा।

mumbai airport
mumbai airport
ख़बर सुनें

विस्तार

नवी मुंबई में नए हवाई अड्डे का नाम दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखने पर विवाद शुरू हो गया है। राज्य सरकार ने नामकरण का प्रस्ताव पारित कर दिया है लेकिन स्थानीय नेता इस नए हवाई अड्डे का नाम दिवंगत किसान नेता डी बी पाटिल के नाम रखने की मांग कर रहे हैं।



स्थानीय लोगों ने बाल ठाकरे का नाम रखने पर जताया विरोध
महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थानीय नेताओं के गठजोड़ से बना डीबी पाटिल एक्शन समिति को आश्वस्त किया है कि उनका नाम किसी अन्य परियोजना के नाम पर रखा जाएगा। लेकिन स्थानीय नेता इस पर राजी नहीं हैं। वहीं, एनसीपी नेता व मंत्री छगन भुजबल ने इस विवाद पर कहा कि ठाकरे के बजाए हम हवाई अड्डे का नाम जेआरडी टाटा रखने को तरजीह देते।


उन्होंने कहा कि हमें ठाकरे और पाटिल के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इस तरह के मुद्दे को आम सहमति से सुलझाया जाना चाहिए। भुजबल ने कहा कि अगर बाल ठाकरे जीवित होते तो वह हवाई अड्डे का नाम अपने नाम पर रखना पसंद नहीं करते और जेआरडी टाटा का नाम सुझाते। दिवंगत ठाकरे ने वीटी रेलवे स्टेशन के लिए 19वीं सदी के समाज सुधारक नाना शंकर सेठ का नाम सुझाया था। क्योंकि वे जानते थे कि विमानन क्षेत्र में जेआरडी टाटा और रेलवे में शंकर सेठ का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00