लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   COVID-19: airlines have been advised to ensure that passengers are wearing face masks and sensitization

COVID-19: डीजीसीए का एयरलाइंस को निर्देश- सभी यात्रियों को पहनना होगा मास्क, नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई

एएनआई, नई दिल्ली Published by: Amit Mandal Updated Wed, 17 Aug 2022 07:05 PM IST
सार

देश के कई राज्यों में कोरोना केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं।

डीजीसीए ने जारी किए निर्देश
डीजीसीए ने जारी किए निर्देश - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

कोविड-19 मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों को नए निर्देश जारी किए गए हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि एयरलाइंस को निर्देश जारी किए हैं कि यात्रा के दौरान यात्री ठीक से फेस मास्क पहने हुए हों और उनका सही तरीके से सैनिटाइजेशन किया गया हो। यदि कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 



कोविड-19 अभी भी मौजूद है
वहीं, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि कोविड-19 अभी भी बना हुआ है। हम मामलों की संख्या में बदलाव की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं इसलिए हमें सतर्क रहने और एहतियाती खुराक लेने की जरूरत है। कोवैक्सिन और कोविशील्ड के साथ अब कॉर्बेवैक्स वैक्सीन भी लगाया जा सकता है।  


बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जबकि औसतन 5 से 8 लोगों की मौत हो रही है। हालांकि मंगलवार को 1000 से कम नए केस सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने का आग्रह किया है। केंद्र भी कोरोना मामलों पर चिंता जाहिर कर चुका है।


कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुधवार (17 अगस्त) के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 9,062  नए मामले सामने आए हैं जो कि कल की तुलना में  249 अधिक हैं। वहीं इस दौरान 36 मरीजों की जान चली गई। बता दें कल के आंकड़े में 8,813  मामले सामने आए थे और 29 मरीजों की मौत हुई थी। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,05,058 हो गई है जो कि कल की तुलना में  6,194 कम है। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,27,134 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी
दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट करते हुए लोगों को चेताया है कि अभी यह न समझें की महामारी खत्म हो गई है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे COVID उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करें। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 917 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई है। संक्रमण दर 19.20 फीसदी दर्ज की गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00