लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Forced Religion Conversion of a Dalit man in Karnataka

Karnataka : दलित का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर खतना किया, बीफ खाने को किया मजबूर

एजेंसी, हुबली (कर्नाटक)। Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 26 Sep 2022 01:53 AM IST
सार

रविवार को पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसके दावे को सत्यापित किया जा रहा है। 
 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

कर्नाटक के हुबली में एक दलित व्यक्ति का कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। पीड़ित की पहचान मांड्या के रहने वाले श्रीधर गंगाधर (26) के रूप में हुई है। अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने उनका खतना कर जबरदस्ती बीफ खाने के लिए मजबूर किया। 



रविवार को पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसके दावे को सत्यापित किया जा रहा है। 


शिकायतकर्ता गंगाधर ने बताया कि आरोपियों ने उनका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया। पीड़ित ने बताया कि यह सिलसिला मई माह में शुरू हुआ, जब मांड्या के मद्दुर तालुका निवासी अतावर रहमान से दोस्ती हुई। शुरू में रहमान उसे घुमाने के लिए बंगलूरू के बनशंकरी मस्जिद ले गया। वहां पर अन्य आरोपी अजीज साब ने जबरदस्ती इस्लाम की शिक्षा देने लगे। 

इसके बाद कई मस्जिद में ले जाने का सिलसिला शुरू हुआ। एक दिन रहमान और उसके दोस्तों ने बीफ खाने के लिए मजबूर किया, जब मना किया तो सभी ने मारपीट की। कुछ दिन बाद आरोपियों ने कम से कम तीन हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करने का काम सौंपा। 

इस दौरान एक पिस्टल देकर फोटो खींच ली। सभी ने धमकी दी कि अगर धर्मांतरण नहीं किया तो यह तस्वीर पुलिस को सौंप देंगे। इसके बाद गंगाधर हुबली लौटने पर 9 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00