Hindi News ›   India News ›   Goa polls : BJP will announce six candidates today, After quitting BJP ex CM Laxmikant Parsekar says he will contest as independent

Goa Election 2022: भाजपा आज छह उम्मीदवारों का एलान करेगी, पार्टी छोड़ चुके पूर्व सीएम पारसेकर निर्दलीय लड़ेंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पणजी Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Mon, 24 Jan 2022 12:38 AM IST

सार

पारसेकर ने कहा कि उन्होंने शनिवार को पार्टी से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और पार्टी में सभी पदों को छोड़ दिया है। इस्तीफा देते वक्त पारसेकर 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष थे।
लक्ष्मीकांत पारसेकर
लक्ष्मीकांत पारसेकर - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारेसकर ने भाजपा से इस्तीफा देने के बाद रविवार को निर्दलीय खड़े होने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मेंड्रम सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। भाजपा से इस्तीफा देने के बाद कई राजनीतिक दलों ने संपर्क किया, लेकिन मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का सोचा है। जल्द ही पर्चा भरने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।



पारसेकर ने कहा कि उन्होंने शनिवार को पार्टी से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी और पार्टी में सभी पदों को छोड़ दिया है। इस्तीफा देते वक्त पारसेकर 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष थे।


उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफे के बाद कई राजनीतिक दलों ने उनसे संपर्क किया, लेकिन उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का विकल्प चुना। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही अपना नामांकन दाखिल करुंगा। 65 साल के पारसेकर भाजपा द्वारा मांद्रेम विधानसभा सीट से उन्हें टिकट नहीं देने से नाराज थे। पार्टी ने सीट से मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को उतारा है।

इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था। सोपते ने 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर पारसेकर को हराया था, लेकिन वह 2019 में नौ अन्य नेताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे। तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को रक्षा मंत्री के तौर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद पारसेकर को राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था।

उत्पल को मनाने में जुटी भाजपा
वहीं, भाजपा दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को मनाने में भी लगी है। भाजपा महासचिव सीटी रवि ने रविवार को कहा कि मनोहर जी ने हमेशा भाजपा की जीत के लिए काम किया है। मैं उनके बेटे उत्पल पर्रिकर से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और अपने पिता के सपने को पूरा करने का अनुरोध करता हूं। भाजपा ही लोगों को स्थिर सरकार दे सकती है। 30 जनवरी को यहां गृह मंत्री अमित शाह आएंगे। वे उनसे मुलाकात कर अपनी बात रखें।

भाजपा करेगी छह उम्मीदवारों के नामों का एलान
गोवा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने पणजी में रविवार को कहा कि पार्टी के अब तक 34 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा चुकी है। कल (सोमवार) दोपहर तक भाजपा के छह और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

फरवरी के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा के अन्य बड़े-बड़े नेता गोवा में आएंगे और कोविड निर्देशों का पालन करते हुए सभाएं करेंगे।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00