विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   honour killing in aligarh uttar pradesh

ममेरे भाई से था प्यार, वीडियो सामने आने पर हुई हत्या

अमर उजाला ब्यूरो/सिकंदराराऊ Updated Thu, 25 Aug 2016 02:40 AM IST
डेमो पिक
डेमो पिक
ख़बर सुनें
अपने ममेरे भाई से प्रेम विवाह करने की जिद एक युवती की जान की दुश्मन बन गई। माता-पिता, भाई और अन्य लोगों पर उसकी हत्या कर शव को दफनाने का आरोप लगा है। मौत से पहले युवती द्वारा ट्रेन में बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले की पर्तें अब खुलने लगी हैं। 


अफसोस तो यह है कि वीडियो वायरल और अमर उजाला में खबर प्रकाशित होने के बावजूद कोतवाली पुलिस लापरवाह रही। जब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तब कोतवाली पुलिस ने चौकीदार से तहरीर लेकर हत्या और सबूत मिटाने का मामला दर्ज किया है। गुरुवार को पुलिस मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी। 


मूलरूप से नगर के मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी निवासी यासीन परिवार के साथ मुंबई में रहकर फल बिक्री का काम करता है। उसकी बेटी सोनी ने कुछ दिन पहले अपनी वीडियो बनवाई। वीडियो में सोनी कह रही है कि उसे मेमेरे भाई इमरान से प्यार है, और शादी करना चाहती है। लेकिन उसके माता-पिता और भाई शादी के खिलाफ हैं। वो उसकी हत्या करना चाहते हैं।

ये लोग इसी मकसद से उसे मुंबई से सिकंदराराऊ ले जा रहे हैं। उसे पिता यासीन, भाई अकरम, पहलवान, इशाक नवी और अन्य परिजनों से जान का खतरा है। युवती की यह वीडियो ट्रेन के शौचालय में बनाई गई है। कोई दूसरा शख्स युवती की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा है। 

संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

डेमो पिक
डेमो पिक

18 अगस्त की रात्रि में सिकंदराराऊ के इसी मोहल्ले में युवती की संदिग्ध हालात में मौत हुई। 19 अगस्त की सुबह उसे दफना दिया गया। 19 अगस्त को पूरे दिन कस्बे में अफवाहों का बाजार गर्म रहा। वीडियो वायरल होने के कारण उसे जगह-जगह देखा जाने लगा। 

अमर उजाला ने एसओ गंगाप्रसाद यादव से 19 अगस्त को ही इस मामले के बारे में जानकारी करनी चाही तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। घटना के पांच दिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस एकाएक हरकत में आ गई। बुधवार की दोपहर को पुलिस चौकीदार से तहरीर लिखवाकर आनन-फानन इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया।


अपर पुलिस अधीक्षक राममूरत यादव भी बुधवार की शाम को युवती के मकान का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि गुरुवार को पुलिस मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी। बुधवार रात्रि को कब्रिस्तान पर पुलिस तैनात रहेगी।

ट्रेन के शौचालय में बनाया था युवती ने वीडियो

डेमो पिक
डेमो पिक
युवती की यह वीडियो अपने पीछे अहम सवाल भी छोड़ गई है। ट्रेन के शौचालय में युवती खड़ी और अपनी बात कह रही है। कोई अन्य शख्स उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा है। आखिर वह शख्स कौन है। वीडियो में युवक की आवाज के आधार पर पुलिस उसतक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इधर अंदेशा यह भी है कि युवती ने अपनी हत्या की आशंका की बात प्रेमी को बता दी है। प्रेमी या उसका दोस्त ट्रेन में पहुंच गया है और उसने वीडियो बनाई है। युवती को बचाने के मकसद से वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया। 

पुलिस को इस मामले में इमरान नाम के युवक की तलाश है। वह रिश्ते में लड़की का ममेरा भाई बताया जाता है। पुलिस का दावा है कि इमरान के मिलते ही इस कांड की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00