लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharashtra : Shiv Sena distributes 1 kg chicken for donating blood, an unusual incentive on occasion of Bal Thackerays birth anniversary, 65 unit blood collected in Ulhasnagar

शिवसेना का अजीब ऑफर : रक्तदान करो और एक किलो चिकन ले जाओ, बाल ठाकरे की जयंती पर 65 बोतल खून एकत्र

पीटीआई, ठाणे। Published by: योगेश साहू Updated Tue, 25 Jan 2022 02:03 AM IST
सार

स्थानीय नगर निकाय में पार्टी के नेता धनंजय बोडारे ने बताया कि शिविर के दौरान 65 बोतल खून एकत्र किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में भाग लेने वाले प्रत्येक रक्तदाता को इस दौरान ऑफर के अनुरूप एक किलो चिकन भी दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Pixabay
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र में शिवसेना के संस्थापक रहे दिवंगत बाल ठाकरे की जयंती पर पार्टी की उल्हासनगर इकाई की ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में पार्टी की ओर से लोगों को रक्तदान के लिए आगे आने की प्रेरण देने के लिए अजीब ऑफर भी दिया गया। यह ऑफर था एक बोतल खून दो औ बदले में एक किलो चिकन ले जाओ। 



दरअसल, बीते रविवार 23 जनवरी को बाल ठाकरे की 96वीं जयंती थी। इस मौके पर उल्हासनगर इकाई ने यह शिविर आयोजित किया था। स्थानीय नगर निकाय में पार्टी के नेता धनंजय बोडारे ने बताया कि शिविर के दौरान 65 बोतल खून एकत्र किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित शिविर में भाग लेने वाले प्रत्येक रक्तदाता को इस दौरान ऑफर के अनुरूप एक किलो चिकन भी दिया।


पिछले साल नासिक में भी आयोजित हुआ था रक्तदान शिविर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसे ही ऑफर वाला एक रक्तदान शिविर बीते वर्ष 19 जून को शिवसेना के स्थापना दिवस के मौके पर नासिक में आयोजित किया गया था। यहां भी पार्टी की ओर से एक यूनिट ब्लड देने पर एक किलो चिकन या फिर पनीर मुफ्त ले जाने का ऑफर दिया गया था।

इस शिविर के आयोजन से पहले पार्टी की ओर से नासिक शहर में बाकायदा जगह-जगह पोस्टर तक लगाए गए थे। ये रक्तदान शिविर नासिक के सिरको औद्योगिक क्षेत्र में शिवसेना की स्थानीय पार्षद किरणताई के पति योगेश दराडे की ओर से आयोजित किया गया था। इसमें 75 यूनिट रक्त एकत्र हुआ था। 

इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन पहले भी महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में होता रहा है। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में ब्लड की मांग बढ़ी है। एक अनुमान के मुताबिक खून की कमी से भारत में हर साल लगभग 30 से 35 लाख लोगों की मौत होती है। 

blood donation camp news hindi

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00