लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Odisha govt can re-engage retired employees to fill 50pc of entry-level vacancies

Odisha: राज्य सरकार का फैसला, प्रवेश स्तर की नौकरियों में सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिलेगी जगह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Amit Mandal Updated Fri, 30 Sep 2022 06:22 PM IST
सार

राज्य में प्रवेश स्तर पर लगभग 73,000 पद रिक्त हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मासिक समेकित पारिश्रमिक को भी फिर से संशोधित किया जाएगा।

Chief Minister Odisha Naveen Patnaik
Chief Minister Odisha Naveen Patnaik - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

ओडिशा में प्रशासनिक विभाग वित्त विभाग से अनुमति लिए बिना प्रवेश स्तर की 50 प्रतिशत तक रिक्तियों पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से नियुक्त कर सकेंगे। गुरुवार को जारी एक सरकारी सर्कुलर में कहा गया है कि यदि वे सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्रवेश स्तर की 50 प्रतिशत रिक्तियों तक भर्ती करते हैं, तो विभागों को वित्त विभाग की मंजूरी लेनी होगी। राज्य में प्रवेश स्तर पर लगभग 73,000 पद रिक्त हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मासिक समेकित पारिश्रमिक को भी फिर से संशोधित किया जाएगा।



पुनर्नियुक्ति पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए समेकित मासिक पारिश्रमिक को वेतन स्तर 17 के लिए 50,000 रुपये, वेतन स्तर 15 और 16 के लिए 46,000 रुपये में संशोधित किया गया था। जिन सेवानिवृत्त कर्मचारियों को वेतन स्तर 11, 12, 13, और 14 में दोबारा रोजगार दिया जाएगा उन्हें 35,000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। वेतन स्तर 5, 6, 7, 8, 9 और 10 में प्रतिमाह 20,000 रुपये मिलेंगे। वेतन स्तर 1, 2, 3 और 4 में पुनर्नियुक्ति के बाद सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्रति माह 10,000 रुपये मिलेंगे। सर्कुलर में कहा गया है कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पारिश्रमिक में पेंशन शामिल नहीं होगी।


असाधारण परिस्थितियों में पारिश्रमिक की मात्रा जहां सरकार उपयुक्त सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए जा सकती है, वेतन घटा पेंशन की पद्धति को अपनाते हुए तय की जाएगी। सर्कुलर में कहा गया है कि ऐसे मामलों में डीए, एचआरए आदि जैसे कोई भत्ते स्वीकार्य नहीं होंगे। सर्कुलर में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के स्तर पर सरकार की मंजूरी के साथ वित्त विभाग की सहमति प्राप्त करने के बाद इस तरह की नियुक्ति के कार्यकाल को अंतिम रूप दिया जाएगा।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00