लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   PM Narendra Modi completes 21 years as head of governments BJP leaders said this Latest News Update

PM Modi: सरकारों के प्रमुख के रूप में पीएम मोदी के 21 साल पूरे, भाजपा नेताओं ने कही यह बात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Fri, 07 Oct 2022 07:03 PM IST
सार

मोदी ने आज ही के दिन 2001 में यानी सात अक्तूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वहां भाजपा को लगातार विधानसभा चुनावों में जीत दिलाने में सफलता हासिल की।

PM Modi
PM Modi - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारों के प्रमुखों के रूप में 21 साल पूरे हो गए हैं। भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री सहित सरकारों के प्रमुख के रूप में 21 साल पूरा करने पर प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की। उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व और देश के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा को भी सराहा।



केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने एक ट्वीट में कहा कि आज ही के दिन 21 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के प्रति निष्कलंक और निस्वार्थ सेवा की शुरुआत की थी। 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद से मोदी शासन में व्यापक बदलाव ला रहे हैं। इससे मजबूत और भरोसेमंद भारत का निर्माण करने में मदद मिल रही है।


वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वित्तीय और सामाजिक समायोजन के जरिए दयाभाव और समर्पण से लोगों की सेवा की है। उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाया है। इस दूरदृष्टि भरे नेतृत्व को 21 साल हो गए हैं।

दरअसल, मोदी ने आज ही के दिन 2001 में यानी सात अक्तूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वहां भाजपा को लगातार विधानसभा चुनावों में जीत दिलाने में सफलता हासिल की। उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व किया। इसके बाद वे देश के प्रधानमंत्री बने। 2019 में वे लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00