Hindi News ›   India News ›   We should hang our heads in shame Kapil Sibal on video showing toddler trying to wake up dead mother

ट्रेन में महिला की मौत पर बोले सिब्बल, ऐसी घटना पर हमारा सिर शर्म से झुक जाना चाहिए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rohit Ojha Updated Thu, 28 May 2020 08:43 PM IST
कपिल सिब्बल
कपिल सिब्बल - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी मृतक मां के कफन के साथ एक मासूम बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने इसपर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ऐसी घटना पर हमें अपना सिर शर्म से झुका लेना चाहिए।

विज्ञापन


उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या प्रवासी हमारी जिम्मेदारी नहीं हैं? जब आप एक बच्चे को उसकी मृत प्रवासी मां को जगाने की कोशिश करते हुए देखते हैं। भूख और प्यास के कारण मां ने अपने बच्चे को खो दिया। ऐसी घटना पर हमारा सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। 


दिल दहला देने वाला वीडियो बुधवार को राजद नेता तेजस्वी यादव के सहयोगी संजय यादव ने ट्वीट किया। इस क्लिप में देखा जा सकता है कि महिला जमीन पर पड़ी हुई है और उसे एक कपड़े से ढंका गया है। बच्चा मृत मां को जगाने की नाकाम कोशिश कर रहा है।

संजय यादव ने ट्वीट करके लिखा, 'छोटे बच्चों को नहीं मालूम कि जिस चादर के साथ वह खेल रहा है वह हमेशा के लिए मौत में गहरी नींद सो चुकी उसकी मां का कफन है। चार दिन तक ट्रेन में भूखे प्यासे रहने के कारण इस मां की मौत हो गई. ट्रेनों में हुई इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?'

रेलवे ने कहा है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन सूरत (गुजरात) से पूर्णिया (बिहार) जा रही थी। मानसी स्टेशन (बिहार के खगड़िया जिले में) सुबह 9:17 बजे प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पहुंची जहां कुछ लोगों को महिला के शव को उतारते हुए देखा गया।

मृत महिला के बहनोई द्वारा रेलवे पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार रेलवे ने कहा कि महिला दिल की बीमारी से पीड़ित थी और कुछ दिन पहले ही उसकी सर्जरी हुई थी। 24 मई को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद उसने यात्रा शुरू की।

मुजफ्फरपुर के रेलवे पुलिस के उप-एसपी रमाकांत उपाध्याय ने कहा कि घटना 25 मई की है। कटिहार जिले की रहने वाली मृतक महिला अहमदाबाद से श्रमिक एक्सप्रेस में अपने बहन और जीजा के साथ मुजफ्फरपुर पहुंची थी। हालांकि रास्ते में महिला की मौत हो गई थी। देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन चलते देश के विभिन्न हिस्से से प्रवासी मजदूर वापस अपने घर लौट रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
<<<<<<< HEAD
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं
======= >>>>>>> feb267328f56a7e96f0c022f6086442ee21d097d

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00