लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   West Bengal CM Mamata Banerjee arrives at the residence of Union Minister Nitin Gadkari to meet him

दिल्ली: ममता बनर्जी ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, कल सोनिया और राहुल के साथ की थी बैठक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Thu, 29 Jul 2021 03:20 PM IST
सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने आज यानी गुरुवार को नितिन गडकरी से मुलाकात की।

ममता बनर्जी और नितिन गडकरी
ममता बनर्जी और नितिन गडकरी - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पांच दिवसीय दिल्ली दौरे का आज चौथा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने आज यानी गुरुवार को नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में चलाई जा रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा की।



मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि अगर हम फ्लाईओवर बनाएं तो इंडो-बांग्लादेश के लिए भी अच्छा होगा। व्यवसाय की दृष्टि से भी अच्छा होगा। मैंने अपनी तरफ से एक मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री के लिए भी निवेदन किया।  मैंने अनुरोध किया कि हमारे राज्य में एक विनिर्माण उद्योग लगे जो इलेक्ट्रिक बसों, इलेक्ट्रिक ऑटो, इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करेगा। हमारा राज्य बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और पूर्वोत्तर राज्यों के साथ सीमा साझा करता है। इसलिए, हमें उचित सड़कों की आवश्यकता है। 


ममता बनर्जी ने कहा कि नितिन गडकरी मीटिंग के लिए राजी हो गए। उन्होंने मुझे अपने मुख्य सचिव को भेजने के लिए कहा। उनके महानिदेशक, पीडब्ल्यूडी मंत्री, सचिव, परिवहन सचिव और वे भी मीटिंग में मौजूद रहेंगे। मेरे मुख्य सचिव शुक्रवार की बैठक के लिए दिल्ली आ रहे हैं। नितिन गडकरी की सुविधा के अनुसार, मैं उनसे मिलने के लिए अपने सचिव को भेजूंगा। 

पश्चिम बंगाल में कोरोना प्रतिबंध 15 अगस्त तक बढ़ा 
कोरोना महामारी की तीसरी लहर की चेतावनी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को मौजूदा कोविड-19 प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि कुछ छूटों को अनुमति दी गई है। प्रशासन के एक आदेश के अनुसार, 50 फीसदी बैठने की क्षमता वाले इनडोर सुविधाओं पर सरकारी कार्यक्रमों की अनुमति है। बसों, टैक्सियों, ऑटोरिक्शा को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है। सरकारी और निजी दोनों कार्यालयों को भी आधी जनशक्ति के साथ काम करने की अनुमति है।

आदेश में यह भी कहा गया कि 16 मई को लगाए गए प्रतिबंधों को आखिरी बार 30 जुलाई तक बढ़ाया गया था। सभी जिला प्रशासनों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। साथ ही प्रतिबंध उपायों के किसी भी उल्लंघन के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और आईपीसी की संबंधित धाराओं के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00