लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Wing Commander Deepika Mishra and group Captain Rahul Singh along with them got Vayu Sena Medal

Indian Air Force: विंग कमांडर दीपिका मिश्रा, कैप्टन राहुल सिंह समेत इन्हें मिला वायु सेना पदक, देखें तस्वीरें

एएनआई, दिल्ली Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 15 Aug 2022 12:44 AM IST
सार

विंग कमांडर दीपिका मिश्रा और ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह समेत कई को वीरता के लिए 'वायु सेना पदक' से सम्मानित किया गया है। देखें जाबांजो की तस्वीरें...

विंग कमांडर दीपिका मिश्रा, ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह
विंग कमांडर दीपिका मिश्रा, ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

आज देश 76वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम मना रहा है, 15 अगस्त के इस खास अवसर हमारे देश के जाबांजों को भी उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया है। विंग कमांडर दीपिका मिश्रा और ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह समेत कई को वीरता के लिए 'वायु सेना पदक' से सम्मानित किया गया है।



विंग कमांडर दीपिका मिश्रा
विंग कमांडर दीपिका मिश्रा को पिछले साल अगस्त में मध्य प्रदेश में अचानक आई बाढ़ में उनकी भूमिका के लिए वीरता के लिए वायु सेना पदक से सम्मानित किया गया है। तेज हवाओं और खराब मौसम के बीच किए गए ऑपरेशन में उन्होंने 47 लोगों की जान बचाने में मदद की थी।




ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह और रवि नंदा
ग्रुप कैप्टन राहुल सिंह और रवि नंदा ने पिछले साल काबुल, अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन 'देवी शक्ति' में उनकी भूमिका के लिए वीरता के लिए वायु सेना पदक से सम्मानित किया। कई खतरों के बावजूद अधिकारियों ने विभिन्न मिशनों में काबुल में सी-17 और सी-130 परिवहन विमानों को उतारा था।