Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   encounter started at pulwama one terrorist killed

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा और श्रीनगर में दो आतंकियों का खात्मा, मारा गया शहीद अर्शीद अहमद का हत्यारा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, श्रीनगर Published by: Vikas Kumar Updated Fri, 15 Oct 2021 05:57 PM IST

सार

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एक आतंकी को मार गिराया है। मारा गया आतंकी हाल ही में नागरिकों पर हुए हमलों में शामिल था। उधर, घाटी में जारी एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को ढेर कर दिया है।
सुरक्षाबल
सुरक्षाबल - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों को एक आतंकी को मार गिराने मे सफलता मिली है, जिसकी पहचान शाहिद बसीर शेख के रूप में हुई है। वह कई हमलों में शामिल था। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बेमिना इलाके में भी एक आतंकी को ढेर कर दिया है।

विज्ञापन


शुक्रवार को सुरक्षाबलों को पुलवामा के वहीबग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। जिस पर पुलवामा पुलिस, सेना की 50-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हुई और कुछ ही देर में एक आतंकी को मार गिराया गया। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया आतंकी शाहिद बसीर शेख हाल ही में हुईं नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, मैग्जीन और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ेंः 2021 में अब तक 32 जवान शहीद: 137 आतंकी ढेर, जानिए जम्मू-कश्मीर में कब-कब हुए आतंकी हमले    

बेमिना में मारा गया आतंकी
उधर, श्रीनगर के बेमिना में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी ने श्रीनगर के खानयार इलाके में पुलिस सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद की हत्या की थी। आतंकी की कायरता सीसीटीवी में कैद हुई थी। जिसमें यह देखा गया कि काले रंग के कपड़े हुए आतंकी ने अर्शीद पर पीछे से कई राउंड फायरिंग की। इसके बाद जवान घायल होकर जमीन पर गिर गया। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। अर्शीद अहमद कुपवाड़ा के रहने वाले थे।


पुंछ में मुठभेड़ जारी, दो जवान शहीद

पुंछ जिले के मेंढर सब-डिवीजन के भाटादूड़ियां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है ताकि आतंकियों को भागने का मौका न मिल सके। पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरनकोट से बिंबरगली के बीच सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। 
यह भी पढ़ेंः कश्मीर घाटी: कभी गूंजे थे ‘यहां क्या चलेगा- निजाम-ए-मुस्तफा’ के नारे, अब मस्जिदों में हो रही अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की बात    

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार शाम से पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह शहीद हो गए। राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी व राइफलमैन योगंबर सिंह ने अनुकरणीय साहस देते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा। राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी जिला टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड और रायफलमैन योगंबर सिंह जिला चमोली उत्तराखंड के रहने वाले थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00