Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Jammu Kashmir Terrorist Encounter: Encounter begins in Hussainpora, Kulgam, two terrorists trapped on the spot

Jammu Kashmir Encounter: आठ घंटे से अधिक चली कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकियों का खात्मा, हथियार बरामद

अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर Published by: विमल शर्मा Updated Mon, 10 Jan 2022 04:39 PM IST

सार

नए साल में आठवां एनकाउंटर, 13 दहशतगर्द मारे जा चुके। आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। 
Jammu Kashmir Terrorist Encounter
Jammu Kashmir Terrorist Encounter - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा में सुरक्षाबलों ने रविवार आठ घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में आधी रात बाद दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों की पहचान अब्दुल रशीद ठोकर और इमाद मुजफ्फर वानी के तौर पर हुई है। रात होने के कारण सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। यह इस साल की आठवीं मुठभेड़ है। नए साल के पहले सप्ताह में अब तक  13 आतंकी मारे जा चुके हैं। जिसमें ज्यादातर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-ताइबा के टॉप कमांडर शामिल हैं।

विज्ञापन


पुलिस के अनुसार, रविवार को सुरक्षाबलों को हसनपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने शाम को संयुक्त रूप से इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मौसम खराब होने और अंधेरा होने के कारण गांव से आने-जाने के सभी रास्ते सील कर दिए गए। इस बीच रात लगभग एक बजे सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़कर भागने के प्रयास में दो आतंकी मारे गए। आबादी वाला इलाका होने के कारण सुरक्षाबल एहतियात बरत रहे हैं। आशंका है कि घटनास्थल पर कुछ और आतंकी मौजूद हो सकते हैं। सुरक्षाबल सुबह होने का इंतजार कर रहे हैं।


दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिल रही सफलता
इस साल की शुरुआत से विशेष तौर पर दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिल रही है। इस साल अब तक मारे गए 13 आतंकियों में सात इसी इलाके में मारे गए हैं।

कुलगाम में इस सप्ताह दूसरी मुठभेड़
इससे पहले चार जनवरी को कुलगाम के ओके इलाके में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा के छद्म संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से एक एके राइफल व पिस्टल बरामद की गई थी। इसके अलावा पांच जनवरी को पुलवामा में जैश के तीन आतंकी मारे गए थे।

मजबूत इनपुट से आतंकियों को झटका
 आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिल रही इस सफलता का कारण लोगों के बीच से आ रहीं खुफियां सूचनाएं हैं। पुष्ट सूचनाओं के कारण सुरक्षाबलों को जबरदस्त सफलता मिली है। हाल ही में आईजी कश्मीर विजय कुमार ने स्वीकार किया था कि मजबूत इनपुट के कारण आतंकियों को काफी नुकसान हुआ है। हमारे पास आने वाली सूचनाओं में 80 फीसदी मानवीय सूचनाएं हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00