लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Lifestyle ›   Hamdard Safi Skin Specialist Syrup is the best to get rid of acne and pimple

हमदर्द साफी: एक्ने और पिंपल से छुटकारा पाने के लिए बेस्ट है हमदर्द साफी स्किन स्पेशलिस्ट सिरप

Media Solutions Initiative Published by: कुमार सम्भव जैन Updated Thu, 29 Sep 2022 01:30 PM IST
सार

पिंपल और एक्ने आज के दौर में महिला और पुरुष दोनों के लिए आम समस्या बन गया है। चेहरे पर पिंपल या एक्ने हो जाने चेहरा काफी खराब लगने लगता है।

Hamdard Safi
Hamdard Safi - फोटो : Hamdard Safi
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पिंपल और एक्ने आज के दौर में महिला और पुरुष दोनों के लिए आम समस्या बन गया है। चेहरे पर पिंपल या एक्ने हो जाने चेहरा काफी खराब लगने लगता है। खासतौर पर महिलाओं को पिंपल और एक्ने से ज्यादा समस्या होती है क्योंकि इसकी वजह से उनके चेहरे की ग्लो कम हो जाती है। साथ ही साथ वो किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से कतराती है। पिंपल और एक्ने की समस्या ज्यादातर टीन एज में ही शुरू होती है। मगर कई बार तो ये टीन एज खत्म होने के बाद भी शुरू हो जाती है। जिसकी वजह से महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई सारी महिलाओं को तो एक्ने चेहरे के साथ-साथ पीठ और कंधे पर भी हो जाते हैं। आज हम आपको पिंपल और एक्ने को दूर करने के लिए एक बेहतरीन स्किन स्पेशलिस्ट सिरप के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका सेवन करने से आपको पिंपल, एक्ने और डार्क स्पॉट जैसी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

महिलाएं घर पर खूबसूरत और पिंपल रहित स्किन पाने के लिए करती है ये उपाय

खूबसूरत और आकर्षक दिखने कि चाहत हर एक महिला के अंदर होती है। वो अक्सर यही सोचती है कि अपनी ग्लोइंग और ब्यूटीफुल स्किन की वजह से वो आकर्षण का केंद्र बनी रहे। हर कोई उनको देखे और उनकी तारीफ करें। ऐसे में खूबसूरत स्किन पाने के लिए वो तरह-तरह के डेली स्किन केयर प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती है। पिंपल और एक्ने आपकी खूबसूरत और आकर्षक स्किन के लिए ग्रहण का काम करते हैं। जिनकी वजह से आपके चेहरे का ग्लो खत्म होने लगता है। इसलिए ज्यादार महिलाएं इन जिद्दी पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए उपाय करती रहती है। अपनी स्किन को ग्लोइंग और चेहरे को पिंपल फ्री बनाने के लिए अक्सर महिलाएं कई सारे होम मेड रेमिडीज का इस्तेमाल करती हुई दिखाई देती है। जैसे वो उबटन, तुलसी का पेस्ट, एलोवेरा, चावल का पानी, गुलाबजल, शहद फेसपैक, लोशन, जेल और भी कई तरह की चीजों को लगाती है। साथ ही कई सारी महिलाएं मार्केट में बिक रहे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है। मगर उनको मन चाहा परिणाम नहीं मिल पाता है। उनके पिंपल और एक्ने जल्दी से खत्म नहीं होते हैं। कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स केमिकल की मदद से बनाएं जाते हैं, जो आपकी स्किन और कोमल चेहरे के लिए काफी ज्यादा नुकसानदायक साबित होते हैं।

क्यों होती है स्किन संबंधित समस्याएं?

आमतौर पर स्किन संबंधित समस्याएं सीधे आपकी ब्लड इम्पुरिटी से जुड़ी होती है। खून में मौजूद गंदगी का सीधा प्रभाव आपके स्किन पर होता है। जिसकी वजह से आपके चेहरे पर कई सारे पिंपल निकल आते हैं। साथ ही साथ खून में गंदगी होने की वजह से वो टॉक्सिक हो जाता है, जिसके चलते आपकी टिशू डैमेज हो जाती है। टिशू डैमेज होने से आपके चेहरे का ग्लो गायब होने लगता है। ऐसे में बहुत जरुरी है की आपका खून साफ रहे, तभी आपको पिंपल या एक्ने नहीं होंगे। ऐसे में खून को साफ करने के लिए आपको एक खास प्रकार के टॉनिक की जरूत होती है, जो आपके खून में मौजूद गंदगी को साफ करके, आपके खून को साफ रखने में मदद करें। इसलिए आपको अपने खून की गंदगी को पूरी तरह से खत्म करके पिंपल, एक्ने और डार्क स्पॉट जैसी स्किन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हमदर्द साफी सिरप का सेवन करना चाहिए। हमदर्द साफी को स्किन का स्पेशलिस्ट सिरप कहा जाता है। ये आपके खून को साफ करके आपको पिंपल, एक्ने, डार्क स्पॉट और अन्य कई सारी स्किन समस्याओं से छूटकारा दिलाने का काम करता है। वैसे तो मार्केट में कई सारे ब्लड प्यूरीफायर मिलते हैं लेकिन उनमें से कई सारे हानिकारक केमिकल युक्त पदार्थों से बनाए जाते हैं। मगर आपको जानकर खुशी होगी कि हमदर्द सफी पूरी तरह आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों को मिलाकर बनाया गया है।

सफी के खूबियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00