Assembly Election 2022 Live: उत्तराखंड में भाजपा के उम्मीदवारों में गायक जुबिन नौटियाल के पिता भी, चकराता से मिला टिकट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: हिमांशु मिश्रा Updated Thu, 20 Jan 2022 07:01 PM IST
Assembly Election 2022 Live: Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur Vidhan Sabha Election News, Total Seats, Nomination Date, Survey, Opinion Poll Updates in Hindi 20 January 2022
जुबिन नौटियाल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

खास बातें

State Assembly Election 2022 Uttarakhand, Punjab, Goa, Manipur Live News in Hindi:पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके साथ राजनीतिक नेताओं की बयानबाजी और गुटबाजी भी अब सामने आने लगी है। पढ़िए राजनीति से जुड़े पल-पल के अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

07:00 PM, 20-Jan-2022

कांग्रेस ने पंजाब में हो रही छापेमारी की चुनाव आयोग से की शिकायत

पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से वर्चुअली मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने छापेमारी को पंजाब सरकार और पंजाब के मुख्यमंत्री को बदनाम करने की साजिश बताया। इसके साथ ही इस प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड सरकार पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में रणदीप सुरजेवाला, अभिषेक मनु सिंघवी, हरीश चौधरी, देवेंद्र यादव, प्रणव झा, अमन पवार जैसे नेता शामिल थे। 
06:49 PM, 20-Jan-2022

उत्तराखंड में भाजपा ने किन महिला प्रत्याशियों पर लगाया दांव, किसका टिकट कटा

भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची में 59 सीटों के उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। जिनमें पांच महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। हालांकि इस बार पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी की बेटी रितु खंडूड़ी का टिकट कटा है। वहीं दो सीटों पर सीटिंग विधायक हैं और दो नए चेहरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुईं कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महिला अध्यक्ष  सरिता आर्य को भी टिकट दिया है। वहीं, खानपुर विधानसभा सीट पर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की जगह उनकी पत्नी कुंवर देवयानी को मैदान में उतारा गया है।  पढ़िए पूरी खबर...

05:57 PM, 20-Jan-2022

धामी ने दी टिकट पाने वालों को बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रत्याशियों की सूची को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास जितने नाम गए थे उनमें से 59 लोगों के नाम घोषित किए गए हैं। जिन प्रत्याशियों को टिकट मिला है मैं उन्हें बधाई देता हूं।
04:48 PM, 20-Jan-2022

जुबिन नौटियाल के पिता चकतारा से होंगे भाजपा उम्मीदवार

गुरुवार को भाजपा ने उत्तराखंड में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। 70 सीटों वाली विधानसभा में से 59 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया गया है। उम्मीदवारों में गायक जुबिन नौटियाल के पिता भी शामिल हैं। जुबिन के पिता  राम चरण नौटियाल को चकराता के टिकट दिया गया है। 
03:51 PM, 20-Jan-2022

पर्रिकर के बेटे को शिवसेना का ऑफर

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि अगर मनोहर पर्रिकर के बेटे निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे। कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने प उन्होंने कहा कि कांग्रेस तैयार नहीं है। कांग्रेस को लगता है कि उन्हें अपनी ताकत से पूर्ण बहुमत मिलेगा। उन्हें आत्मविश्वास है। मुझे पता नहीं कि उन्हें इतना आत्मविश्वास कहां से आता है। शिवसेना और NCP ने गठबंधन किया है और हम गोवा में चुनाव लड़ेंगे।
03:31 PM, 20-Jan-2022

पर्रिकर की सीट से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार का दावा

गोवा की पणजी सीट से भाजपा उम्मीदवार बनाए गए अतानासियो मोनसेराटे ने कहा कि ये सीट 25 साल तक मनोहर पर्रिकर की सीट रही है। इस बार भी यहां से भाजपा जीतेगी। 
02:29 PM, 20-Jan-2022
Goa Election : केजरीवाल का नया दांव
भाजपा के प्रत्याशियों की सूची में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम न शामिल होने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, 'गोवा वासियों को बहुत दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। मैं उत्पल जी का स्वागत करता हूं अगर आप आम आदमी पार्टी में शामिल हों और आप के टिकट पर चुनाव लड़ें।'
02:21 PM, 20-Jan-2022
Uttarakhand Election :  भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी
उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 59 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए है। शेष सीटों पर दोबारा मंथन के बाद अगले प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में 59 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बची 11 सीटों पर बाद में नामों का एलान किया जाएगा। इस बार पांच महिलाओं को इस बार टिकट दिया गया है। वहीं 13 ब्राह्मण नेताओं को टिकट दिया गया है।
12:49 PM, 20-Jan-2022
Goa Election : मनोहर पर्रिकर के बेटे को नहीं मिला टिकट
गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 34 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं मिला है। उत्पल पणजी से टिकट मांग रहे थे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रत्याशियों के नामों का एलान किया। उन्होंने बताया कि पणजी से मौजूदा विधायक को ही टिकट दिया गया है। उत्पल पर्रिकर को दो ऑप्शन दिए गए थे। उनमें से एक उन्होंने पहले ही मना कर दिया। दूसरी सीट को लेकर चर्चा हो रही है। उम्मीद है कि वह मान जाएंगे। पर्रिकर परिवार हमारा परिवार है।
 
12:48 PM, 20-Jan-2022
Punjab Election : भगवंत मान सिंह की सीट तय
आम आदमी पार्टी की तरफ सं पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान सिंह भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक, उनकी सीट तय हो गई है। वह संगरौर जिले के धुरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। 
11:00 AM, 20-Jan-2022
Punjab Election : चन्नी ही होंगे पंजाब में सीएम के उम्मीदवार?
पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी निखिल अल्वा ने ट्विटर पर एक पोल शुरू किया है। इसमें उन्होंने मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के साथ पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू, कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ का नाम देते हुए पूछा है कि पंजाब में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होना चाहिए?। एक चौथा ऑप्शन भी दिया है। इसमें लिखा गया है कि सीएम चेहरे की कोई जरूरत नहीं है। इस ट्विटर पोल में 1283 लोगों ने शिरकत की। इनमें 68.7% लोगों ने चरणजीत सिंह चन्नी के पक्ष में अपना वोट दिया। सिद्धू के लिए केवल 11.5% और सुनील कुमार जाखड़ के पक्ष में 10.4% वोट ही पड़े। 
 
10:56 AM, 20-Jan-2022

Assembly Election 2022 Live: उत्तराखंड में भाजपा के उम्मीदवारों में गायक जुबिन नौटियाल के पिता भी, चकराता से मिला टिकट

Uttarakhand Election : भाजपा जारी कर सकती है प्रत्याशियों की सूची
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए आज भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है। बताया जाता है कि भाजपा ने बुधवार को 60 से अधिक टिकट फाइनल कर दिए हैं। गुरुवार दोपहर 12 बजे पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी। शेष सीटों पर दोबारा मंथन के बाद अगले प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने गुरुवार तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो जाने की पुष्टि की।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00