लखनऊ विश्वविद्यालय: पीजी के छह विषयों की मेरिट सूची और अलॉटमेंट जारी

माई सिटी रिपोर्टर, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Wed, 20 Oct 2021 04:28 PM IST

सार

लखनऊ विश्वविद्यालय ने सोशल वर्क, हिंदी, पॉलिटिकल साइंस, मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ, साइकोलॉजी और मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ (कम्यूनिटी मेडिसिन) की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी कर दी है।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लखनऊ विश्वविद्यालय ने मंगलवार को पीजी प्रवेश परीक्षा के आधार पर छह विषयों की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी कर दी है। साथ ही मेरिट के आधार पर सीटों का आवंटन भी कर दिया है। मेरिट सूची विवि की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in के एडमिशन पेज पर पीजी प्रोग्राम में दी गई है।
विज्ञापन


छात्रों को निर्देश दिए गए हैं कि वे वेबसाइट पर दिए गए दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें। विवि के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि मेरिट के अनुसार सीट आवंटन छात्रों को उनके लॉगइन पर बुधवार को 12 बजे के बाद उपलब्ध होगा। जिस रैंक तक के छात्रों का अलॉटमेंट हुआ है उसकी रैंक कट-ऑफ वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।


जिन छह विषयों की मेरिट सूची और अलॉटमेंट जारी हुआ है उनमें सोशल वर्क, हिंदी, पॉलिटिकल साइंस, मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ, साइकोलॉजी और मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ (कम्यूनिटी मेडिसिन) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों को सीट अलॉट हुई है उनकी अर्हता की जांच विभाग द्वारा ऑनलाइन की जाएगी। जांच के उपरांत अर्ह छात्रों को लॉगइन के माध्यम से ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी। छात्र 23 अक्तूबर तक फीस जमा कर सकते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00