लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   CM Yogi gave strict instructions : Run relief work on war footing in the districts affected by heavy rains

Lucknow News : सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों में युद्धस्तर पर चलाएं राहत कार्य

अमर उजाला ब्यूरो, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Fri, 07 Oct 2022 06:59 PM IST
सार

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। इसके लिए आवश्यकतानुसार पंप आदि लगाकर जल जमाव की समस्या का समाधान किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें।


मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। इसके लिए आवश्यकतानुसार पंप आदि लगाकर जल जमाव की समस्या का समाधान किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। जनहानि तथा पशुहानि के मामलों में पीड़ितों को अविलंब अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाए।

 

उन्होंने राहत कार्यों के संचालन के लिए राजस्व, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा पशुपालन सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को सक्त्रिस्य रहने के निर्देश दिए हैं।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00