लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Income Tax Raid: Raids on several locations of Ladhani Group in Lucknow and Delhi

Income Tax Raid : बाटलर्स लधानी कंपनी के ठिकानों पर आयकर का छापा, नकदी व हलावा कारोबार का भी पता चला

अमर उजाला ब्यूरो, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Fri, 07 Oct 2022 07:42 PM IST
सार

दिल्ली से आई आयकर की टीम ने लधानी ग्रुप के राजधानी स्थित लखनऊ में गोमती नगर विस्तार और रिवर साइट मॉल में भी छापेमारी कर कागजातों की जांच की जा रही है। इसी प्रकार लधानी के ही अयोध्या के चांदपुर में स्थित अमृत बाटलर्स पर और कंपनी में राकेश लधानी के रामनगर स्थित आवास पर भी छापेमारी जारी है।

income tax raid
income tax raid - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टैक्स चोरी की शिकायत पर आयकर विभाग की टीम द्वारा लधानी ग्रुप वृंदावन बाटलर्स प्रा. लि के ठिकानों पर तड़के शुरू की गई छापेमारी देर रात तक जारी रही। आयकर की टीम द्वारा शुक्रवार को कोकाकोला और पेप्सी के बाटलिंग का काम करने वाले राकेश लधानी, सौरभ लधानी और विवेक लधानी के प्रदेश में लखनऊ, उन्नाव, अयोध्या, सुल्तानपुर, नोएडा, आगरा, बरेली समेत देशभर में कुल 40 स्थानों पर छापेमारी की गई है। इस कार्रवाई में जांच टीम ने भारी मात्रा में कैश के अलावा हवाला के जरिए कारोबार के संबंधित कागजात भी बरामद किए हैं।



दिल्ली से आई आयकर की टीम ने लधानी ग्रुप के राजधानी स्थित गोमती नगर विस्तार और रिवर साइट मॉल में भी छापेमारी कर कागजातों की जांच की जा रही है। इसी प्रकार लधानी के ही अयोध्या के चांदपुर में स्थित अमृत बाटलर्स पर और कंपनी में राकेश लधानी के रामनगर स्थित आवास पर भी छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी वाली टीम द्वारा सभी ठिकानों की गहन छानबीन में अनधिकृत रूप से हवाला के जरिए किए गए रुपये के लेन-देन का भी पता चला है। इससे संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं। प्रदेश के करीब आधे दर्जन ठिकानों पर की गई जांच में नकदी भी बरामद किए गए हैं, जिसकी गिनती की जा रही है।


इसके अलावा कंप्यूटर की जांच में ऑनलाइन लेन-देन के बारे में भी जानकारी मिली है, जिसका मिलान किया जा रहा है। देर शाम को जांच टीम लधानी के बाराबंकी के सफेदाबाद स्थित प्लांट और राजधानी के आइनाक्स (रिवर साइड मॉल) सहित कई ठिकानों पर भी जांच शुरू कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक देर रात तक जांच के जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा आयकर की अन्य टीमों द्वारा दिल्ली, गुरुग्राम, पंजाब समेत कई राज्यों में भी छापेमारी करके जांच की जा रही है। 

अयोध्या में चांदपुर स्थित अमृत बॉटलर्स और रामनगर के आवास पर सुबह पहुंची टीम

अयोध्या में लधानी ग्रुप की चांदपुर स्थित अमृत बॉटलर्स और रामनगर स्थित उनके आवास पर आयकार विभाग की टीम ने शुक्रवार को छापा मारा। कार्रवाई के दौरान आयकर अधिकारियों ने प्लांट और आवास को पूरी तरह से बंद करा दिया। सुबह करीब सात बजे शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक चली। इस दौरान यहां हलचल की स्थिति रही।
 
आयकर अधिकारियों की टीम सुबह लगभग सात बजे ही पांच गाड़ियों से उनके चांदपुर स्थित अमृत बाटलर्स फैक्टरी और इसके मालिक राकेश लधानी के रामनगर कॉलोनी पर पहुंच गई। दोनों स्थानों पर पहुंचते ही अफसरों ने मुख्य प्रवेश द्वार बंद करा दिया। किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं दी। बताया गया है कि अफसरों ने आयकर से संबधित अभिलेखों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। लगभग दो बजे आयकर विभाग की एक और गाड़ी भी फर्म पर पहुंची। इस दौरान पुलिस के वाहन आए और गए। हालांकि आयकर विभाग के अफसरों ने कुछ भी बोल नहीं रहे थे। न ही वह लोग जांच पड़ताल के दौरान बाहर निकले। जांच की कार्रवाई देर शाम तक चली। बता दें कि आयकर विभाग ने शुक्रवार को लखनऊ, उन्नाव, नोएडा, आगरा, बरेली, दिल्ली, गुरुग्राम में लधानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारने की कार्रवाई की है।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00