Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Now allegations of disturbancesin the admission of Phd CS

लविविः अब पीएचडी सीएस के प्रवेश में गड़बड़ी के आरोप, सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की बनाई जांच कमेटी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: लखनऊ ब्यूरो Updated Sun, 17 Oct 2021 11:03 AM IST

सार

लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी सीएस प्रवेश में गड़बड़ी को लेकर आरोपों की जांच के लए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है।
Now allegations of disturbancesin the admission of Phd CS
- फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लखनऊ विश्वविद्यालय में सत्र 2019-20 के कंप्यूटर साइंस विभाग में पीएचडी प्रवेश का मामला एक बार फिर उलझता दिख रहा है। एक साल बाद जब हाल में किसी तरह इसके प्रवेश हुए तो अब विभाग द्वारा इनकी कोर्स वर्क की कक्षाएं नहीं संचालित की जा रही हैं। साथ ही हेड ने प्रवेश समन्वयक पर गलत तरीके से पीएचडी प्रवेश का आरोप लगाया है। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन कर दिया है।



रजिस्ट्रार डॉ. विनोद कुमार सिंह की ओर से जारी आदेश के अनुसार कंप्यूटर साइंस विभाग की आख्या के अनुसार सत्र 2019-20 में पंजीकृत शोध विद्यार्थियों की कोर्स वर्क की कक्षाएं नहीं संचालित करने व हेड द्वारा समन्वयक पर गलत तरीके से पीएचडी में प्रवेश के मामले में कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय द्वारा एक समिति का गठन किया गया है।


समिति में न्यायमूर्ति केडी सिंह, न्यायमूर्ति भगीरथ वर्मा, सेवानिवृत्त आईएएस प्रभात मित्तल शामिल हैं। समिति इस प्रकरण की जांचकर आख्या देगी।बता दें कि विभाग में इसे लेकर एक साल से ज्यादा समय से खींचतान जारी है। जिस पर विवि प्रशासन ने हाल में प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर पिछले साल के प्रवेश सुनिश्चित कराए थे। जिसे लेकर अब हेड की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई है।

पीएचडी हिंदी की चयनित सूची जारी
लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को फुल टाइम पीएचडी की लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर के अनुसार अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर 17 से 20 अक्तूबर तक अपनी फीस ऑनलाइन जमा कर दें। उन्होंने यह भी कहा है कि पीएचडी के सभी विषयों, जिनकी चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा चुकी है वे भी 20 अक्तूबर तक फीस जमा कर सकते हैं।

शिया पीजी में एलएलबी प्रवेश शुरू
शिया पीजी कॉलेज में एलएलबी (ब्वॉयज व गर्ल्स) के नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसकी मेरिट सूची कॉलेज के एडमिशन पोर्टल पर उपलब्ध है। निदेशक प्रवेश समिति डॉ. मिर्जा मोहम्मद अबु तैय्यब ने बताया कि अभ्यर्थी प्रवेश शुल्क कॉलेज के एडमिशन पोर्टल पर जाकर जमा कर सकते हैं। शुल्क 18 से 23 अक्तूबर तक जमा किया जा सकता है। साथ ही वे सीट लॉक कर लें। काउंसिलिंग की प्रक्रिया लविवि से दिशा-निर्देश प्राप्त हो जाने के बाद घोषित की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00