लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Shivpal Singh Yadav says Yashwant Sinha called Mulayam Singh Yadav ISI agent we can never support him

Presidential Election 2022: शिवपाल सिंह यादव का अखिलेश पर पलटवार, बोले-नेताजी पर आरोप लगाने वाले का कभी समर्थन नहीं करेंगे

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: शाहरुख खान Updated Mon, 18 Jul 2022 03:31 PM IST
सार

सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नेताजी मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगाया था कि वह आईएसआई के एजेंट हैं। हम उन्हें कभी भी समर्थन नहीं कर सकते। सपा के कट्टर नेता, नेताजी के सिद्धांतों का पालन करने वाले ऐसे आरोप लगाने वाले उम्मीदवार का कभी समर्थन नहीं करेंगे।

शिवपाल सिंह यादव
शिवपाल सिंह यादव - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है। यूपी में 403 विधायक विधानसभा भवन में मतदान करेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए सपा विधायकों के साथ वोट डाला। उन्होंने सभी विधायकों से विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट करने की अपील की। रविवार को गोमती नगर में अखिलेश यादव ने विधायकों संग बैठक की थी और सभी विधायकों को पार्टी की ओर से समर्थित उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा था।


शिवपाल सिंह यादव बोले- नेताजी पर आरोप लगाने वाले का कभी समर्थन नहीं करेंगे
वहीं, सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नेताजी मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगाया था कि वह आईएसआई के एजेंट हैं। हम उन्हें कभी भी समर्थन नहीं कर सकते। सपा के कट्टर नेता, नेताजी के सिद्धांतों का पालन करने वाले ऐसे आरोप लगाने वाले उम्मीदवार का कभी समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने अखिलेश यादव को भी अपने फैसले पर विचार करने के लिए कहा था जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही नेताजी को अपमानित किया है।


भाजपा के कहने पर चाचा शिवपाल ने लिखी थी चिट्टी
उधर, अखिलेश यादव ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चाचा शिवपाल सिंह यादव से चिट्ठी लिखवाई और फिर उसे वायरल करवाया है। बता दें कि शिवपाल ने अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा था कि यशवंत सिन्हा ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को आईएसआई एजेंट कहा था अत: उन्हें समर्थन देने पर विचार करें।

सुभासपा अध्यक्ष बोले- सपा से नाराजगी की कई वजह
वहीं, सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सपा से नाराजगी की कई वजह हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में ना तो यूपीए के प्रत्याशी ने उनसे वोट मांगा ना ही यूपीए के किसी नेता ने उनसे वोट मांगा है। उन्होंने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने उनसे मत एवं समर्थन मांगा है इसलिए वह और उनके दल के सभी विधायक द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00