लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Shivpal put SP in the dock: Said - Praspa will contest local body elections on its own, betrayed me

शिवपाल ने सपा को कटघरे में खड़ा किया : बोले- अपने दम पर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी प्रसपा, मेरे साथ हुआ विश्वासघात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Wed, 08 Jun 2022 10:11 PM IST
सार

लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में विभिन्न जिलों से आए जिलाध्यक्षों एवं मंडल अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए शिवपाल भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा में जनसमर्थन मिला।

शिवपाल सिंह यादव।
शिवपाल सिंह यादव। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) की बैठक में बुधवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सपा को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि जनभावना के सम्मान में सपा से गठबंधन किया, सपा के लिए हर स्तर पर कुर्बानी दी, लेकिन वहां से विश्वासघात मिला। अब स्थानीय निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ा जाएगा। आगे लोकसभा चुनाव है। उसमें भी भागीदारी करेंगे। जो हक और सम्मान देगा, उसके साथ गठबंधन भी कर सकते हैं।



लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में विभिन्न जिलों से आए जिलाध्यक्षों एवं मंडल अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए शिवपाल भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा में जनसमर्थन मिला। समाज के हर वर्ग के लोगों से सपा की सरकार बनवाने की अपील की। यह वक्त जीवन का सबसे कठिन दौर था। राजनीतिक धैर्य, त्याग, आत्मसंयम और समाज की उम्मीदों की परीक्षा थी। जनभावना को देखते हुए सपा के साथ गया, लेकिन टिकट वितरण में हमारी अनदेखी की गई, जिसका नतीजा है कि सपा विपक्ष में बैठी है। 


सपा को सत्ता में लाने के लिए हमने हर स्तर पर कुर्बानी दी। पार्टी खोई, अपने साथियों को खोया, लेकिन बदले में सिर्फ और सिर्फ विश्वासघात मिला। भविष्य की रणनीति का खुलासा करते हुए शिवपाल ने कहा कि स्थानीय निकाय का चुनाव सामने है। प्रगतिशील विचार में आस्था रखने वाले सभी लोग अभी से जुट जाएं। 

प्रसपा अपने पूर्व के अनुभवों से सबक लेते हुए चुनाव लड़ेगी। लोकसभा चुनाव में जो हिस्सेदारी देगा, उसके साथ गठबंधन होगा। उन्होंने सपा से गठबंधन होने की उम्मीद को एक सिरे से नकार दिया। प्रदेश के सियासी हालात पर कहा कि राम के नाम पर विभाजन व नफरत की राजनीति की इजाजत किसी को नहीं है। अध्यक्षता निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सुंदललाल लोधी ने की एवं संचालन महासचिव अभिषेक सिंह आशू  ने किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00