लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   shivpal singh yadav takes oath as MLA in Lucknow.

यूपी : शिवपाल यादव सहित चार विधायकों ने शपथ ली, विधानसभा अध्यक्ष ने शपथ दिलाई, शिवपाल सपा से चुने गए हैं विधायक

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Wed, 30 Mar 2022 07:09 PM IST
सार

सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को शपथ ली। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शपथ दिलाई। वह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं पर सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और शिवपाल सिंह यादव।
यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और शिवपाल सिंह यादव। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव सहित चार विधायकों ने बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें शपथ दिलाई। विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को अपने कक्ष में गोरखपुर के कैम्पियरगंज से विधायक फतेह बहादुर सिंह, कानपुर के गोविंद नगर से विधायक सुरेंद्र मैथानी, हरदोई की बिलग्राम मल्लावां से विधायक आशीष कुमार सिंह आशू और इटावा के जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव को शपथ दिलाई।



विधान सभा अध्यक्ष ने विधायकों को संविधान, विधान सभा कार्य संचालन नियमावली भेंट की। उन्होंने सभी विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि वह विधानसभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब एवं यशस्वी हो। उन्होंने कहा कि विधायक सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे भी मौजूद थे।


इन विधायकों ने नहीं ली शपथ
कुशीनगर पंचानंद पाठक, उन्नाव के पंकज ओझा, चमरव्वा विधायक नसीर अहमद खां और स्वार में मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान ने विधायक पद की शपथ नहीं ली है। जबकि कैराना से विधायक नाहिद हसन और रामपुर विधायक आजम खान जेल में बंद होने के कारण शपथ नहीं ले सके है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00