लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Maharashtra Crisis: Scindia says hunger for power spoiled the situation

Maharashtra Crisis: सिंधिया ने ही चुने थे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, अब कहा- सत्ता की भूख ने बिगाड़े हालात 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ग्वालियर Published by: रवींद्र भजनी Updated Tue, 21 Jun 2022 05:04 PM IST
सार

महाराष्ट्र में सियासी भूचाल के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता की भूख की वजह से हालात खराब हुए हैं। 

Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia, in Delhi
Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia, in Delhi - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार संकट में है। कुछ विधायकों ने बगावत कर दी है। इस पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह तो होना ही था। सत्ता की भूख और कुर्सी से चिपकने की वजह से यह हालात बने हैं। सिंधिया का बयान महत्व रखता है क्योंकि 2019 में महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने वाली स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व उन्होंने ही किया था। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ ऑब्जर्वर बनकर जा रहे हैं। देख लेना कि वे बंटाढार करते ही लौटेंगे। 


ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बनी आघाडी सरकार पूरी तरह विचलित हो चुकी है। इनमें न तो विचारधारा है, न सिद्धांत है और न ही सोच है। न ही आगे बढ़ने की कोई कार्यशैली है। यह केवल सत्ता की भूख और कुर्सी से चिपके रहने के लिए बनी है। इन पार्टियों की दरार अब सामने आ गई है। यह दरार आज की नहीं है उस दिन से है जब यह सरकार बनी थी। अब विधान परिषद के चुनावों के बाद खलबली मची हुई है। 


न स्तर है और न ही स्थिर सरकार
सिंधिया ने यह भी कहा कि न तो यह स्तर है और न ही यह सरकार स्थिर है। न ही इनका तीसरा दल स्थिर है। इनमें आपस में तालमेल तक नहीं है। इनकी न कोई विचारधारा है, तो ऐसे में यह स्थिति जरूर उत्पन्न होनी ही थी। हम एक स्थिर राज्य के पक्ष में है। अगर वे संभाल सकते हैं तो संभालें, वरना हटे। अब जिम्मेदारी उनकी है। एक स्थिर सरकार महाराष्ट्र में स्थापित हो। हम केवल स्थिर सरकार पर भरोसा करते हैं। हमारी केंद्र में स्थिर सरकार है और राज्य में भी स्थिर सरकार है।

महाराष्ट्र में बंटाढार करके लौटेंगे कमलनाथ
मध्य प्रदेश में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि अभी मैं समाचारों में देख रहा था कि कमलनाथ को ऑब्जर्वर बनाकर भेजा है। यहां तो विधायक उनकी सुनते नहीं है। मप्र का कोई विधायक कमलनाथ की सुनता नहीं है। मुझे लगता है कि महाराष्ट्र में भी वे बंटाढार करके ही लौटेंगे।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00