लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   MP Congress: Former minister PC Sharma claims huge support for Congress in the first phase, BJP accused of conspiracy

MP Congress: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का दावा- पहले चरण में कांग्रेस को भारी समर्थन, भाजपा पर षड्यंत्र का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Published by: आनंद पवार Updated Thu, 07 Jul 2022 01:24 PM IST
सार

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस ने बड़ी जीत का दावा किया है। साथ ही पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के आरोप भी लगाए हैं।  

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस ने बड़ी जीत का दावा किया है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया कि पहले चरण में काग्रेस को भारी समर्थन मिला है। उन्होंने प्रदेश की जनता का आभार माना। साथ ही बीजेपी पर गंभीर आरोप भी लगाए। 

 
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और कांग्रेस उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने कहा कि नगरीय निकाय चुनावों के पहले चरण में भाजपा ने सब तरह के छलकपट प्रपंच किए। इसके बाद भी जनता कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस के साथ खड़ी है। निर्वाचन आयोग के माध्यम से बीएलओ द्वारा मतदाता पर्चियां घर-घर वितरण की जाती है, लेकिन इस बार अधिकांश जगहों पर मतदाता पर्चियों का वितरण नहीं किया गया। बड़े पैमाने पर मतदाता मतदान नहीं कर सके। बहुत-से मतदाताओं के मतदान केंद्र भी बदल दिए गए, जिससे असमंजस की स्थिति रही। भाजपा नेताओं ने भी जिस तरह मतदाता पर्चियों को लेकर निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं, स्पष्ट है कि सारे दांव-पेच के बाद भी भाजपा हार मान चुकी है। 


निवाड़ी में मिठाई के डिब्बे में नोट बांटे गए
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने सारे प्रपंच किए। निवाड़ी में मिठाई के डिब्बे में नोट बांटे गए। हमने निर्वाचन आयोग में शिकायत की पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। सतना में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष नोट बांटते हुए दिखाई दिए। उन पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबलपुर में तो कांग्रेस का नकली संकल्प पत्र सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इसकी शिकायत हमने निर्वाचन आयोग में की। भोपाल समेत प्रदेश के अन्य नगरों में भाजपा नेताओं ने शराब एवं पैसा बांटा। इसकी शिकायतें मिली हैं। मतदान के दौरान भी फर्जी मतदान की कोशिश भाजपा नेताओं ने की। भाजपा के धन-बल,बाहु-बल,शराब-बल को प्रदेश की जनता ने नकारा है। कांग्रेस का आरोप है कि इंदौर के लोधीपुरा में फर्जी मतदान का विरोध करने पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंट सुनील सोलंकी को विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह ने पीटा। इस पर पीठासीन अधिकारी ने अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया। मारपीट करने वाले भाजपा नेताओं पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार करें। 

ट्रिपल इंजन यानी तीन तरफ से जनता को कुचल दो
ट्रिपल इंजन की सरकार की बात करने वालों की बात जनता समझ चुकी है। ट्रिपल इंजन से भाजपा तीन-तीन तरफ से जनता को कुचल रही है। केंद्र सरकार ने कल ही रसोई गैस के दाम बढ़ाए और जरूरी सामानो पर जीएसटी का भार डालकर जनता को कुचल दिया। राज्य सरकार छह महीने में छह बार बिजली के दाम बढ़ा रही है। नगर निगम ने जनता पर सब तरह के कर बढ़ा दिए हैं। अब मतदाताओं ने पहले पंचायत, नगरीय निकाय चुनाव के बाद 2023 में राज्य सरकार और 2024 में केंद्र की भाजपा सरकार को हटाने का निर्णय ले लिया है। 


 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00