लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jharkhand ›   Jharkhand Cash Scandal 3 Congress MLAs Got Bail Bengal Police Caught With 49 Lakhs News In Hindi

Jharkhand: कैश कांड के आरोपी कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों को मिली जमानत, बंगाल पुलिस ने किया था गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रांची/ कोलकाता Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 18 Aug 2022 09:10 AM IST
सार

कोर्ट ने सभी आरोपियों को जमानत देते हुए उन्हें अगले तीन महीने तक कोलकाता नहीं छोड़ने का भी निर्देश दिया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे हर हफ्ते मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होंगे।

झारखंड कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक
झारखंड कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को कांग्रेस के तीन निलंबित विधायकों - इरफान अंसारी, नमन बिक्सल कोंगारी और राजेश कच्छप सहित सभी पांच लोगों को अंतरिम जमानत दे दी है। जिन्हें 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल पुलिस ने नकद जब्ती मामले में गिरफ्तार किया था। कोर्ट की डबल बेंच ने जमानत देते हुए उन्हें अगले तीन महीने तक कोलकाता नहीं छोड़ने का भी निर्देश दिया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे हर हफ्ते मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होंगे। अदालत ने उन्हें एक-एक लाख रुपये का जमानती मुचलका भरने का भी निर्देश दिया है। इस बीच, अदालत ने सुनवाई के लिए मामले को एमपी-एमएलए अदालत में स्थानांतरित करने का आदेश दिया।



क्या है मामला
झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में पश्चिम बंगाल पुलिस ने 30 जुलाई को तीन विधायकों सहित कुल पांच लोगों को 49 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा कांग्रेस के तीन विधायकों को उनके वाहन में नकदी के साथ पकड़े जाने के एक दिन बाद, बोरमो विधायक कुमार जयमंगल ने उनके खिलाफ झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने का प्रयास करने के लिए प्राथमिकी दर्ज  करवाई थी।  जयमंगल ने अपनी प्राथमिकी में यह भी आरोप लगाया कि झामुमो, कांग्रेस और राजद की वर्तमान गठबंधन सरकार को गिराने के लिए उन्हें एक निश्चित मंत्री पद के साथ संतुष्टि की पेशकश की गई थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00