लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   News Archives ›   Business archives ›   Service Tax: Center and CCPA petitioned the High Court, seeking a stay on the earlier decision

Service Tax: केंद्र और सीसीपीए ने हाईकोर्ट में याचिका डाली, पूर्व के फैसले पर रोक लगाने की मांग

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 31 Aug 2022 05:20 PM IST
सार

Service Tax: केंद्र सरकार और सीसीपीए ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सर्विस टैक्स मामले में उसकी ओर से पूर्व में दिए गए फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में 20 जुलाई को दिए गए उस फैसले पर रोक लगाने की मांग की गई है जिसमें हाईकोर्ट ने सीसीपीए की ओर से जारी दिशा-निर्देशों पर स्टे लगा दी थी।

दिल्ली हाईकोर्ट
दिल्ली हाईकोर्ट - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्र और केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में एक आवेदन दायर कर होटल और रेस्तरां को खाद्य बिलों पर सेवा शुल्क लगाने से रोकने वाले दिशानिर्देशों पर रोक लगाने की मांग की है।

न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की अदालत को केंद्र और सीसीपीए की ओर से यह भी बताया गया कि बीते चार जुलाई को सीसीपीए के दिशानिर्देशों को चुनौती देने वाली याचिकाओं के जवाब में उनकी ओर से हलफनामा दायर किया गया था।



बता दें कि सीसीपीए की ओर सर्विस टैक्स वसूलने पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ होटलों व रेस्त्रा मालिकों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद हाईकोर्ट की एकल पीठ ने इन दिशा-निर्देशों पर स्टे लगाने का फैसला दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से यह फैसला 20 जुलाई 2022 को दिया गया था। 

कोर्ट ने इस मामले में ताजा याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और सीसीपीए के वकीलों को दस्तावेजों को रिकॉर्ड में लाने के लिए कहा है। इसके बाद मामले में नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) और फेडरेशन ऑफ होटल्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया भी अपना जवाब दाखिल कर सकेंगे।

कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई छह अक्तूबर को होगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00