Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Delhi tourist health deteriorated due to drinking water in petrol bottle, case against three employees, Tehri Lake

पेट्रोल की बोतल में पिला दिया पानी: टिहरी झील में दिल्ली के पर्यटक की बिगड़ी तबियत, तीन कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा

संवाद न्यूज एजेंसी, नई टिहरी Published by: रेनू सकलानी Updated Sun, 01 May 2022 04:47 PM IST
सार

दिल्ली निवासी एक पर्यटक टिहरी झील में संचालित फ्लोटिंग हट में रुके थे। उन्होंने ऑनलाइन 25 हजार रुपये देकर हट बुक कराई थी। इसमें कंपनी को स्लीपिंग व्यवस्था के साथ, पानी, चाय आदि भी उपलब्ध करानी थी।

(प्रतीकात्मक तस्वीर
(प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : iStock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टिहरी बांध की झील में पीपीपी मोड पर संचालित फ्लोटिंग हट में एक पर्यटक को ली-रॉय कंपनी के कर्मचारी ने पेट्रोल की बोतल में पानी पिला दिया। इससे पर्यटक की तबीयत खराब हो गई। पुलिस ने मामले में ली रॉय कंपनी के तीन कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


कोतवाली निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि दिल्ली निवासी उमेश गुप्ता ने थाने में दी तहरीर में बताया कि शुक्रवार रात को वह टिहरी झील में संचालित फ्लोटिंग हट में रुके थे। बताया कि उन्होंने ऑनलाइन 25 हजार रुपये देकर हट बुक कराई थी। इसमें कंपनी को स्लीपिंग व्यवस्था के साथ, पानी, चाय आदि भी उपलब्ध करानी थी।


रात को जब उन्होंने वेटर से पानी मांगा तो वह एक बोतल में पानी लेकर आया। जैसे ही उन्होंने पानी पिया उसमें पेट्रोल की बदबू आई। देखते ही देखते उन्हें उल्टी हुई और तबीयत खराब हो गई। इसकी शिकायत कंपनी के कर्मचारियों से की, लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की। आरोप लगाया कि टिहरी झील में लोगों से मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

ये भी पढ़ें...भगवा गमछा देख युवकों पर पथराव: हनुमान चालीसा का पाठ कर लौटते हुए अचानक भीड़ ने किया हमला, मची अफरातफरी, देखें तस्वीरें

थानाध्यक्ष ने बताया कि ली-रॉय कंपनी के खिलाफ पूर्व में भी कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी के मैनेजर मानवेंद्र सिंह, दिनेश कुमार और हीरा सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 284 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पर्यटक वापस दिल्ली चला गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00