लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Madhya Pradesh Finance Minister Jagdish Devda showed the feat of fencing video went viral

MP News: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने 65 साल की उम्र में दिखाया तलवारबाजी का करतब, वायरल हुआ वीडियो

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मंदसौर Published by: अंकिता विश्वकर्मा Updated Tue, 30 Aug 2022 07:44 AM IST
सार

वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा के कई तरह के हुनर में पारंगत हैं। वह लाठी, तलवारबाजी और मलखंब के महारथी हैं। वित्त मंत्री अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में नियमित अखाड़े में जाते थे, वे व्यायामशाला के सदस्य भी रहे हैं।

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा तलवारबाजी करते हुए
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा तलवारबाजी करते हुए - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में जगदीश देवड़ा तलवारबाजी की करतब दिखाते नजर आ रहे हैं, जिसे देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली। 65 साल की उम्र में वित्त मंत्री ने जिस फुर्ती से तलवार घुमाकर करतब दिखाया उसे  बस लोग देखते ही रह गए। तलवारबाजी की वीडियो वित्त मंत्री ने खुद अपने सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं और ये वायरल हो रहा है।


दरअसल वित्त मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र मंदसौर के मल्हारगढ़ नगर में प्राचीन रामदेव मंदिर में बाबा रामदेवजी के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। जन्मोत्सव के अवसर पर  शोभायात्रा निकाली जा रही थी और अखाड़ा भी चल रहा था। अखाड़े के कलाकार हैरतअंगेज करतब की प्रस्तुति दे रहे थे, जिसे देखकर वित्त मंत्री भी खुद को रोक नहीं सके और हाथ में तलवार थामकर लोगों के सामने तलवारबाजी पेश की। 




लाठी, तलवारबाजी और मलखंभ के महारथी हैं 
प्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा के कई तरह के हुनर में पारंगत हैं। वह लाठी, तलवारबाजी और मलखंब के महारथी हैं। वित्त मंत्री अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में नियमित अखाड़े में जाते थे, वे व्यायामशाला के सदस्य भी रहे हैं। जब भी किसी आयोजन के दौरान अखाड़े के करतब दिखाई देते हैं, मंत्री खुद को करतब दिखाने से रोक नहीं पाते। इससे पहले भी कई मौके पर वह ऐसे करतब पेश कर चुके हैं।

चार महीने पहले भी वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने तलवार बाजी की हुनर दिखाया था। तब मंत्री मंदसौर के बंजारी बालाजी में विश्व हिंदू परिषद दुर्गा वाहिनी के प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे थे। शिविर में महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए हथियार चलाना सिखाया जा रहा था। वित्तमंत्री विधानसभा में भ्रमण करते हुए जब शिविर में पहुंचे तो बच्चे तलवार बाजी कर कर रहे थे, उन्हें देखकर वित्त मंत्री ने भी तलवार चलाकर दिखाई थी।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00