लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   uttarakhand news: bjp will fight election 2024 with pm narendra modi mantra

Uttarakhand: मोदी के सात सूत्र और संगठन की ताकत से मिशन 2024 का लक्ष्य साधेगी भाजपा

अमर उजाला ब्यूरो, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 12 Jul 2022 06:59 PM IST
सार

अभी तक 35 बूथों पर ही प्रारंभिक बूथ सशक्तिकरण अभियान पूरा हुआ है। हर बूथ में पार्टी 100 मतदाताओं का एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड में भाजपा ने पीएम मोदी के सात सूत्रों और सांगठनिक ताकत के दम पर लोकसभा चुनाव का मिशन 2024 फतह करने का लक्ष्य बनाया है। प्रदेश पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी सांसदों व विधायकों को बूथों को मजबूत करने का काम 30 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए गए।



अभी तक 35 बूथों पर ही प्रारंभिक बूथ सशक्तिकरण अभियान पूरा हुआ है। हर बूथ में पार्टी 100 मतदाताओं का एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाएगी। सदस्यों से डिजिटल के साथ ही व्यक्तिगत संपर्क भी रखने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा पन्ना प्रमुख व पन्ना समितियों का गठन करने, शक्ति केंद्रों पर भी डिजिटल रिपोटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।



बैठक में पार्टी पदाधिकारियों के अलावा जिलाध्यक्ष व मोचों के प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने शामिल हुए। बैठक भाजपा की राष्ट्रीय अपनी सरकार के 100 दिन की कार्यसमिति में हुए फैसलों और उन्हें उपलब्धियां गिनाई। बैठक में लिए गए निर्णयों और निर्देशों के अनुसार, पार्टी के दम पर लोकसभा चुनाव में जीत मोदी मैजिक और सांगठनिक ताकत दर्ज करना चाहती है।

पीएम सात सूत्र और पुस्तक का प्रचार
भाजपा हैदराबाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात सूत्रीय मंत्र सेवा भाव, संतुल, संयम, समन्वय, सकारात्मकता, संवेदना और संवाद पर चलेगी। साथ ही जिला स्तर पर कमेटियों का गठन कर उनके माध्यम प्रधानमंत्री मोदी के 20 साल के राजनीतिक सफर व उपलब्धियों का पुस्तकों के जरिये प्रचार प्रसार करेगी। बैठक पार्टी के प्रदेश सह रेखा वर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार ने भी संबोधित किया। हर जनप्रतिनिधि 48 घंटे जनता के बीच बिताएगा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे 48 घंटे जनता के बीच बिताएंगे। हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश बैठक में तय हुआ कि अब पार्टी डाक्टर्स डे, नर्स डे, इंजीनियर्स डे सरीखे दिवसों का आयोजन करेगी और ऐसे लोगों को सम्मानित करेगी। इसके जरिये हर वर्ग तक पैठ बनाने की कोशिश है। हर घर में फहराएंगे तिरंगा भाजपा हर घर में अपनी पैठ बनाने के लिए तिरंगा अभियान चलाएगी। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नौ अगस्त से 15 अगस्त के बीच जिला, मंडल व शक्ति केंद्रों पर समितियों का गठन होगा, जो तिरंगा फहराने का जिम्मा संभालेंगी। गुरु पर्व व हरेला भी मनाएगी पार्टी साधु संतों को पार्टी से जोड़े रखने के लिए भाजपा गुरु पूर्णिमा के लिए प्रतिष्ठित संतों एवं गुरुओं का सम्मान करेगी। हरेला पर्व के तहत हर बूथ पर कम से कम 20 पेड़ लगाए जाएंगे।

19 जुलाई से प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग : 19 जुलाई से ऊधम सिंह नगर के काशीपुर में भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग शुरू होंगे। जो 21 जुलाई तक चलेंगे।


सात सूत्र जन सेवा के पर्याय हैं। इनमें गरीब कल्याण के लिए विशेष व्यवस्था है, ताकि अंतिम व्यक्ति का उत्थान हो।
- मदन कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

हमें तुष्टिकरण से नहीं बल्कि तृप्तिकरण से आगे बढ़ना है। बैठक में 100 दिन पर चर्चा हुई। जनता का लगातार आशीर्वाद मिला है। कांग्रेस जैसे दलों ने 70 वर्षों के शासन में फूट डालो राज करो के माध्यम से समाज को तोड़ने की कोशिश की। 
- पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00