1
विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत

Maharashtra: तीन बार विधायक रहे विनायक मेटे की सड़क हादसे में मौत, पुणे एक्सप्रेसवे पर हुई दुर्घटना

मेटे मराठा समुदाय के लिए आरक्षण के कट्टर समर्थक थे। अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना पड़ोसी रायगढ़ जिले के रसायनी थाना क्षेत्र के मदप सुरंग के पास सुबह करीब सवा पांच बजे हुई।

2
राकेश झुनझुनवाला

Rakesh JhunJhunwala: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली आखिरी सांस

शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के निधन की सूचना है। बताया जा रहा है कि उनका निधन ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ है।

3
प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी(फाइल)

Salman Rushdie Attacked: सलमान रुश्दी की हालत में सुधार, वेंटिलेटर से हटाया गया

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जानलेवा हमले में घायल हुए प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है और फिलहाल वह बात करने में सक्षम हैं।
 

4
Latest and Breaking News Today in Hindi Live 14 August 2022

पढ़ें 14 अगस्त के मुख्य और ताजा समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी। यह राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्र के नाम यह उनका पहला संबोधन होगा। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। और पढ़ें

5
तेजस्वी सूर्या

Tejasvi Surya: जिनको लगता है RSS का आजादी में योगदान नहीं, उनको भाजयुमो पढ़ाएगा इतिहास

तेजस्वी सूर्या ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले 75 सालों से हमें सिर्फ एक परिवार की सराहना करने वाला इतिहास पढ़ाया जा रहा है। बाल गंगाधर तिलक, वीर सावरकर, बाबासाहेब आंबेडकर, सरदार पटेल और अन्य  स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को जानबूझकर उपेक्षित किया जाता है।

6
दिल्ली में बाढ़ का खतरा

Weather Report: दिल्ली में बाढ़ का खतरा, इन पांच राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें मौसम का ताजा हाल

लगातार हो रही बारिश दिल्लीवासियों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। दरअसल इस बारिश की वजह से यमुना नदी आज तीसरे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यहां बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। 

7
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

Team India: टीम इंडिया को नहीं प्रयोगों से परहेज, 21 मैच में आजमाए 27 खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ ने बनाया यह प्लान

27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप और इसके बाद अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप होना है। ऐसे में भारतीय टीम प्रबंधन अंतिम एकादश को निश्चित करना चाहता है।

8
जेके राउलिंग

JK Rowling Death Threat: 'अगला नंबर तुम्हारा' अब हैरी पॉटर की लेखिका को मिली धमकी, रुश्दी का किया था समर्थन

JK Rowling received death threats: जिस ट्विटर हैंडल से जेके राउलिंग को धमकी दी गई है। उसने सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स हादी मदार की प्रशंसा की है। उसने लिखा है कि यह शिया योद्धा व क्रांतिकारी है।

9
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

UKSSSC: बिजनौर के नगीना क्षेत्र में बनाया था नकल का सेंटर, हाकम सिंह ने किराये पर ले रखा था मकान

पेपर लीक मामले में हिरासत में लिए गए जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह के खिलाफ पहले भी मंगलौर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। यह मुकदमा भी आयोग की ही एक परीक्षा में नकल से संबंधित था। यह परीक्षा कनिष्ठ सहायक की थी।

10
Banda Boat Accident

शव पर शाबाशी की होड़: 41 घंटे बाद यमुना में उतराते मिले शव, फतेहपुर-बांदा प्रशासन थपथपाने लगे अपनी-अपनी पीठ

फतेहपुर के किशनपुर और मढ़ौली घाट पर बांदा हादसे के लापता लोगों के उतराते शव मिलने के बाद क्रेडिट लेने की होड़ लग गई। बांदा और फतेहपुर जिला प्रशासन कुछ देर के लिए आमने-सामने आ गए हैं। मामला बढ़ा तो उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप से सुविधानुसार शवों के पोस्टमार्टम व अन्य प्रक्रियाएं पूरी कराने पर बात बनी।...

11
विरुमन, रक्षा बंधन, लाल सिंह चड्ढा

Box Office Report: कार्थी की ‘विरुमन’ ने दी अक्षय की ‘रक्षा बंधन’ को मात, ‘लाल सिंह चड्ढा’ की हुई इतनी कमाई

बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते कई फिल्मों के बीच टक्कर होती दिखाई दे रही है। एक ओर जहां आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज के बाद भी विवादों में घिरती नजर आ रही है, तो अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' को भी दर्शकों का मिला-जुला रिस्पांस मिल रहा है। दोनों ही फिल्मों के बीच एडवांस बुकिंग के समय से ही भिड़ंत...

12
गुंजी में 100 फुट ऊंचा तिरंगा

आजादी के रंग : 15 अगस्त 1947 की वो सुबह, कहीं संगीत सभा में तो कहीं कुदरत खुद मना रही थी जश्न

हलवाई कह रहे थे, “आज जितनी मिठाई खानी है, फ्री में खाओ।” लोग खुश थे कि अंग्रेज अब उन्हें तंग नहीं करेंगे। अड्डे पर खड़े मजदूर हमसे पूछ रहे थे ‘बाबूजी आज क्या खास बात है?’ हम लोग युवा थे। हम सभी को समझा रहे थे कि “देखो भई अब तक हम गुलाम थे, गुलामी की जंजीरें हमारे पैरों में थी। हमें बोलने का अधिकार नहीं था।

13
saline water lantern

Roshini: खारे पानी से जलने वाली देश की पहली लालटेन का अनावरण, एलईडी बल्ब जलाने के लिए समुद्र के पानी का प्रयोग

भारत के गहरे महासागर मिशन के कामकाज को देखने के लिए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कोस्टल रिसर्च वेसल सागर अन्वेषिका का दौरा किया। इसे राष्ट्रीय महासागर प्रौद्योगिकी संस्थान, चेन्नई संचालित करता है। डॉ. सिंह ने कहा कि खारे पानी की लालटेन गरीबों और जरूरतमंदों के लिए काफी कारगर साबित होगी।

14
Big News

Amar Ujala Top News: राष्ट्रपति मुर्मू आज करेंगी देश को संबोधित, हर महीने बदलेंगी बिजली दरें, पढ़ें अहम खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी। यह राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्र के नाम यह उनका पहला संबोधन होगा। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। वहीं अब बिजली की दरें भी डीजल-पेट्रोल की तर्ज पर बदलेंगी। अंतर बस इतना होगा कि...

15
सांकेतिक तस्वीर

Electricity Rates : हर महीने बदलेंगी बिजली दरें, अगले साल से प्रभावी हो सकता है नया प्रावधान

Electricity Rates :  अंतर बस इतना होगा कि डीजल-पेट्रोल की दरों में रोजाना बदलाव होता है जबकि बिजली दरों में बदलाव हर महीने होगा। दरअसल, विद्युत उत्पादन गृहों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन जैसे कोयला, तेल और गैस आदि की कीमतों के आधार पर बिजली दरें तय की जाएंगी।

16
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू।

Draupadi Murmu: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्रपति करेंगी राष्ट्र को संबोधित, जानें सब कुछ

75th Independence Day: द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने 25 जुलाई को देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी। वह शीर्ष संवैधानिक पद पर आसीन होने वाली सबसे कम उम्र की और पहली आदिवासी हैं। वह ऐसी पहली राष्ट्रपति हैं, जिनका जन्म देश की आजादी के बाद हुआ है।

17
हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट।

Himachal Weather: हिमाचल में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, नदी-नालों से दूर रहने की सलाह

पूरे प्रदेश में 19 अगस्त तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान है। भारी बारिश की स्थिति में पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है। अलर्ट को देखते हुए पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

19
worlds highest rail bridge in Jammu and Kashmir

भारत ने रचा कीर्तिमान: विश्व के सबसे ऊंचे रेल पुल के दोनों सिरे जुड़े, इंजीनियरिंग के इतिहास की दुर्लभ उपलब्धि

कश्मीर को सीधा राष्ट्रीय रेल नेटवर्क से जोड़ने की सबसे अहम कड़ी और विश्व के सबसे ऊंचे रेल पुल के दोनों सिरे ‘गोल्डन ज्वाइंट’ रस्म निभाते हुए शनिवार जोड़ दिए गए। आतिशबाजी, राष्ट्रीय गान और भारत माता की जय के नारों के बीच इंजीनियरिंग के इतिहास की इस दुर्लभ उपलब्धि पर जश्न मनाया गया।...

20
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

Attack on Terrorism: खंगाली जा रही 50 कर्मियों की कुंडली, जमात के स्कूलों पर भी कसा शिकंजा

Jammu kashmir News : सरकार विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की कुंडली खंगाल रही, जमात व आतंकी कनेक्शन की तलाश। पहले भी गिलानी और सलाहुद्दीन के बेटों पर सरकार कर चुकी है कार्रवाई, जमात के स्कूलों पर भी कसा शिकंजा। अब तक आतंकी कनेक्शन में 44 सरकारी मुलाजिमों को बर्खास्त किया जा चुका है।

21
भारत को बधाई संदेश देती अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी

75th Independence Day: अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष से भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देखें वीडियो

वीडियो को इसरो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। 1 मिनट 13 सेकंड के लंबे वीडियो में अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टोफोरेटी लाल रंग की टी-शर्ट पहने दिख रही है और इसरो एजेंसी को शुभकामनाएं दे रही है।

22
demo pic...

Corona in UP : निजी लैब में ज्यादा निकल रहे संक्रमित, सर्विलांस अधिकारी ने बताई अंतर की एक वजह

Corona in UP: जिला अस्पताल में यह दर .73 व मेडिकल कॉलेजों में 1.90 फीसदी है। ऐसे में निजी लैब में संक्रमण दर अधिक होने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का तर्क है कि यहां जांच के लिए जाने वाले सर्जरी अथवा गंभीर लक्षण वाले होते हैं। ऐसे में वहां पॉजिटिव की दर अधिक है।

23
बेंगलुरु में भाजपा के आर्थिक प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक संवादात्मक कार्यक्रम में निर्मला सीतारमण।

Free Schemes: सीतारमण बोलीं- वित्तीय हालात की समीक्षा के बाद ही मुफ्त उपहारों की घोषणा करें राज्य सरकारें

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे लगता है कि यह शुभ संकेत है कि प्रधानमंत्री ने मुफ्त उपहारों और अर्थव्यवस्था पर उनके प्रभाव के बारे में उल्लेख किया है और अब इस विषय पर बहुत रुचि ली जा रही है और चर्चा शुरू हो गई है, लेकिन एक अच्छी और तार्किक बहस की आवश्यकता है।

24
कवि सम्मेलन।

मेरठ: सीसीएसयू के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आज होगा कवि सम्मेलन-मुशायरा, आप सभी हैं आमंत्रित

Kavi Sammelan : ओज के वरिष्ठ कवि हरिओम पंवार, डॉ. नवाज देवबंदी, महेंद्र अजनबी, रुचि चतर्वेदी, डॉ. खुर्शी हैदर, डॉ. अर्जुन सिसौदिया, शंभू शिखर अपनी कविताएं और कलाम सुनाएंगे।

26
ऋतिक रोशन ने की लाल सिंह चड्ढा की तारीफ

Laal Singh Chaddha: 'लाल सिंह चड्ढा' के सपोर्ट में आए ऋतिक रोशन, लोगों से की आमिर की फिल्म देखने जाने की अपील

दर्शकों से मिल रहे ठंडे रिस्पॉन्स के बावजूद बॉलीवुड सितारे 'लाल सिंह चड्ढा' की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया के जरिए फिल्म पर खूब प्यार लुटाया है।

27
रॉस टेलर

Ross Taylor: राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने रॉस टेलर को लगाए थे थप्पड़, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

रॉस टेलर 2008 से 2010 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम के सदस्य थे। 2011 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा था। इसके बाद टेलर दिल्ली डेयरडेविल्स में चले गए। 2013 में वह पुणे वॉरियर्स की टीम से जुड़ गए।

28
रक्षा बंधन, लाल सिंह चड्ढा

LSC vs Raksha Bandhan Day 3: बायकॉट के बाद भी रक्षा बंधन से आगे लाल सिंह चड्ढा, जानें तीसरे दिन कितनी हुई कमाई

अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' और आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज के तीसरे दिन शनिवार को भी बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छे कलेक्शन के लिए जद्दोजहद करती नजर आ रही हैं। 11 अगस्त को रिलीज हुई दोनों फिल्मों की धीमी शुरुआत हुई थी। लेकिन उम्मीद थी कि वीकएंड पर कमाई में उछाल देखने को मिलेगा। हालांकि ऐसा होता नहीं दिख...

29
हिमाचल कैबिनेट की बैठक

Himachal Cabinet: 332 पदों को भरने की मंजूरी, खिलाड़ियों के दैनिक भत्ते में बढ़ोतरी, जानें बड़े फैसले

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों में करीब 332 पदों को भरने के अलावा कई बड़े फैसले लिए गए हैं।  मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में 76 मॉडल हेल्थ वेलनेस सेंटर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विकसित करने को मंजूरी...

30
वीवीएस लक्ष्मण और वरुण धवन के साथ भारतीय टीम

IND vs ZIM Photos: कोच लक्ष्मण के साथ भारतीय टीम जिम्बाब्वे रवाना, एयरपोर्ट पर टीम इंडिया से मिले वरुण धवन

केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई है। बीसीसीआई ने विमान के अंदर भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा कीं।

31
रक्षा बंधन

Raksha Bandhan Day 3: वीकएंड पर भी नहीं चला अक्षय का जादू, जानें तीन दिन में कितनी हुई कमाई

11 अगस्त को रिलीज हुई खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' को बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत मिली थी। लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि त्योहार पर मिले ठंडे रिस्पॉन्स के बाद वीकएंड पर फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिलेगा। हालांकि, दूसरे दिन 'रक्षा बंधन' की कमाई में देखने को मिली गिरावट के बाद...

विज्ञापन
Switch to portrait mode कृपया पोरट्रेट मोड में बदले
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00